तेज बारिश से दिल्ली-एनसीआर में बढ़ीं मुश्किलें, कई इलाकों में घुटनों तक भरा पानी

0
360
Water logging

नई दिल्ली: देश के विभिन्न हिस्सों में जारी बारिश की वजह से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। वहीं देश की राष्ट्रीय राजधानी में भारी बारिश से कई इलाके जलमग्न हो गए हैं। सड़कों से लेकर लोगों के घरों में बरसात का पानी घुस गया है। लगातार जारी झमाझम बारिश से लोगों को कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

दिल्ली के आईटीओ के पास सड़क पर पानी भर जाने से आवाजाही प्रभावित हुआ है। इसके साथ ही आजादपुर अंडरपास में भी 1.5 फीट तक पानी भर गया है। जलभराव को देखते हुए सुरक्षा के लिहाज से आजादपुर अंडरपास को बंद कर दिया गया है। दिल्ली पुलिस ने इस बात की जानकारी देते हुए टवीट किया है कि लोग इन रास्तों से जाने से बचें।

Water logging

ऑरेंज अलर्ट जारी

मौसम विभाग के मुताबिक यहां अभी अगले तीन दिनों तक बारिश होने का अनुमान है और दिल्ली में आज पूरे दिन बारिश होगी। इसको देखते हुए दिल्ली में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं दिल्ली में कई इलाकों में गरज-चमक के साथ तेज बारिश होने की खबर है। दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार रात से जारी हुआ बारिश का सिलसिला अभी भी जारी है। हालांकि बारिश की वजह से लोगों को गर्मी से राहत तो मिली है लेकिन घरों में धुसा पानी अब आफत बन चुकी है।

इसे भी पढ़ें: इन आदतों के चलते खराब होता है स्वास्थ्य

​गाजियाबाद से भी ऐसी ही कुछ तस्वीरे सामने आ रही हैं, जिसमें सड़कों ने तालाब की शक्ल ले ली है। आलम यह है कि लोगों के घरों में गांठभर पानी भर गया है। कल रात से जारी बारिश की वजह से शहर में बाढ़ जैसी स्थिति हो गई है। जगह-जगह जल जमाव की स्थिति बनी हुई है। इन सबके बीच लोगों के सामने कई तरह की दिक्कतें आ गई हैं। वहीं हालात ऐसे ही बने रहे तो लोगों को पीने के पानी के लिए भी तरसना पड़ सकता है।

Water logging

हालांकि मौसम विभाग ने इन क्षेत्रों में भारी बारिश का पूर्वानुमान पहले ही लगा दिया था। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक दिल्ली, बहादुरगढ़, फरीदाबाद, बल्लभगढ़, लोनी देहात, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, इंदिरापुरम और कैथल में शनिवार को तेज बारिश होगी।

इसे भी पढ़ें: बच्चों को पूरी सावधानी के साथ भेजें स्कूल

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here