भारत ने इमरान को दिया जोरदार जवाब, कहा- कश्मीर हमारा है और रहेगा, खाली करो PoK

0
1087
Imran Khan

नई दिल्ली: संयुक्त राष्ट्र महासभा के मंच से पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान जहां भारत के दुष्प्रचार करने की कोशिश की वहीं भारत ने भी इसी मंच से उन्हें बेनकाब कर दिया है। संयुक्त राष्ट्र के मंच से कश्मीर का राग अलापने वाले पाकिस्तान को भारत ने उसे उसी भाषा में जवाब देते हुए कहा कि कश्मीर भारत था, है और रहेगा। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के भाषण का जवाब देते हुए भारत की फर्स्ट सेक्रेटरी स्नेहा दुबे ने कहा कि पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र के मंच का गलत इस्तेमाल किया है।

उन्होंने ओसामा बिन लादेन के नाम का जिक्र करके दुनिया के सामने पाकिस्तान की पोल खोल दी। उन्होंने कहा कि ऐसे कई मामले हैं जिसमें देखा गया है कि आतंकवाद का आका किस तरह से उनकी मदद करता है। उन्होंने कहा कि आतंकवादी पाकिस्तान को अपना सबसे सुरक्षित ठिकाना मानते हैं। बता दे कि शनिवार की सुबह इमरान खान ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के सत्र को वर्चअली संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कश्मीर का जिक्र करते हुए कहा कि पाकिस्तान शांति चाहता है। कश्मीर समस्या के समाधान से दक्षिण एशिया में शांति स्थापित होगी।

इसे भी पढ़ें: PM मोदी ने कमला हैरिस को भारत आने का दिया न्योता

पाक पीएम इमरान खान के भाषण का जवाब देते हुए भारत की फर्स्ट सेक्रेटरी स्नेहा दुबे ने कहा कि यह अफसोस जनक है कि पाकिस्तान की तरफ से बार बार हमारे देश भारत के खिलाफ झूठे और दुर्भावनापूर्ण प्रचार करने की कोशिश की जाती रहती है। उन्होंने कहा कि इमरान खान ने संयुक्त राष्ट्र के मंच का गलत इस्तेमाल किया है। उन्होंने कहा कि इमरान खान ने ऐसा करके पूरी दुनिया का ध्यान अपने देश की उस स्थिति से हटाने की नाकाम कोशिश कर रहे हैं, जहां आतंकवादी फ्री पास का आनंद लेते हैं।

पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के साथ कैसा वर्ताव हो रहा है, यह भी सबको पता है। उन्होंने कहा जो लोग आतंकवाद का समर्थन करते हैं, आतंकियों के मरने पर उन्हें शहीद मानते हैं वह हमें ज्ञान न दें। उन्होंने कहा पाकिस्तान के पास बड़े बड़े आतंकियों की मेजबानी करने का रिकॉर्ड है। कश्मीर मुद्दे पर उन्होंने तेवर दिखाते हुए सख्त लहजे में कहा, कश्मीर भारत का था, है और रहेगा। उन्होंने पाकिस्तान से कहा कि पीओके खाली करो, वह भारत का है।

इसे भी पढ़ें: वैकल्पिक राजनीतिक दर्शन प्रदान करने वाले नायक हैं दीनदयाल

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here