लखनऊ: उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जनपद के पहाड़ी थाना क्षेत्र के औदहा गांव में नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म और उसकी मौत का मामला अब गरमाने लगा है। पीड़िता का सही समय पर इलाज न हो पाना और कार्रवाई के नाम पर खानापूर्ति किए जाने पर बसपा प्रमुख मायावती ने कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। मायावती ने ट्वीट कर लिखा है कि यूपी में चित्रकूट जिले के औदहा ग्राम निवासी की नाबालिग लड़की के साथ हुआ बलात्कार व उसके बाद उसकी मौत की घटना अति-दुःखद व शर्मनाक, जिस जघन्य अपराध के लिए नामजद दोषियों के विरुद्ध सरकार द्वारा तत्काल सख्त कार्रवाई बहुत जरूरी।

उन्होंने आगे लिखा कि केवल बलात्कार की दरिंदगी के आरोपी ही नहीं बल्कि जिन्होंने इस जघन्य अपराध को पुलिस में रिर्पोट करने व पीड़िता का समय पर समुचित इलाज कराने से भी रोका, उन षडयंत्रकारी आपराधिक तत्वों के खिलाफ भी तुरन्त सख्त कार्रवाई होनी चाहिए, बीएसपी की यह मांग।

गौरतलब हो की तीन दिन पूर्व एससी की नाबालिग लड़की अपने मां बाप के पास बाहर सो रही थी। रात में प्रयागराज, हडिया निवासी नदीम जो बरेठी रोड पर प्लॉट बन रहा है उसी में काम कर रहा था। तीन दिन पूर्व वह लड़का रात में आया और उस लड़की को उठा ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया। इसके बाद जब लड़की की तबीयत खराब होने लगी तो उसके माता पिता ने पहाड़ी व राजपुर के प्राइवेट अस्पताल में इलाज कराया। लेकिन उसकी लगातार हालत बिगड़ती गई। इस पर लड़की के माता पिता सिद्ध विनायक मंझनपुर हस्पिटल में उसे ले गए। जहां इलाज के दौरान पीड़िता की मौत हो गई।

इसे भी पढ़ें: ‘नैरेटिव’ से ज्यादा जरूरी है ‘सच’

बताया जा रहा है कि इस दौरान पीड़िता के माता पिता को काफी गुमराह किया गया, जिसके चलते पीड़िता को समय पर सही इलाज नहीं मिल सका और उसकी मौत हो गई। वहीं पहाड़ी थाना पुलिस पर आरोपियों को बचाने का अरोप लग रहा है।

इसे भी पढ़ें: दुष्कर्म के बाद नाबालिग की बिगड़ी तबीयत

Spread the news