मुंबई: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम (Gangster Dawood Ibrahim) के सहयोगियों और कुछ हवाला आपरेटरों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए एकसाथ उनके कई ठिकानों पर छापेमारी की है। पाकिस्तान में बैठे गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम (Gangster Dawood Ibrahim) के सहयोगियों और कुछ हवाला ऑपरेटरों के नागपाड़ा, गोरेगांव, बोरीवली, सांताक्रूज, मुंब्रा, भिंडी बाजार और अन्य जगहों पर की जा रही है। एनआई (NIA) की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Gangster Dawood Ibrahim) के साथियों के ठिकानों पर कई जगहों पर छापेमारी शुरू हो चुकी है।

जांच एजेंसी ने बताया कि कई हवाला ऑपरेटर और ड्रग पेडलर दाऊद के संपर्क में थे और एनआईए की तरफ से फरवरी में ऐसे लोगों पर एक्शन लिया गया था। इसके अलावा इस वर्ष फरवरी में एनआईए ने भारत में अशांति पैदा करने के उद्देश्य से आतंकवादी गतिविधियों, संगठित अपराध और कृत्यों में डी-कंपनी के शीर्ष नेतृत्व और संचालकों की संलिप्तता से संबंधित मामले दर्ज किए थे।

इसे भी पढ़ें: तानाशाही की रखैल बन गई पंजाब पुलिस

एनआईए के मुताबिक ऐसे लोगों के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) के तहत कार्रवाई की गई गई है। बता दें कि एनआईए लंबे समय से कराची, पाकिस्तान में अपने सुरक्षित पनाहगाह से डॉन दाऊद इब्राहिम की ओर से चलाए जा रहे अंडरवर्ल्ड नेटवर्क के सदस्यों द्वारा किए गए आपराधिक और आतंकवादी कृत्यों के पूरे प्रकरण ​​की निगरानी और जांच कर रही है। गौरतलब है कि यह वही मामला है जिसमें एनआईए के मामले के आधार पर महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक को प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार किया था।

इसे भी पढ़ें: ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे पर हंगामा

Spread the news