दलित एक्ट के दुरुपयोग के विरोध में मेधा ने सौंपा ज्ञापन

0
17
Medha Party

बस्ती: मेधा पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता दीनदयाल त्रिपाठी के नेतृत्व में पार्टी पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं ने सोमवार को अतिरिक्त मजिस्ट्रेट सूरज यादव के माध्यम से मुख्यमंत्री, जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन देकर जनपद में दलित एक्ट का दुरूपयोग रोके जाने, मनगढन्त दर्ज कराये गये मुकदमों को वापस लेने की मांग किया।

ज्ञापन में कहा गया है कि जनपद में दलितों को ढाल बनाकर कुछ लोगों द्वारा निहित हित साधने के उद्देश्य से अकारण लोगों को फर्जी मामलों में फंसाकर उत्पीड़ित किया जा रहा है। ऐसा ही एक प्रकरण कलवारी थाना क्षेत्र में सामने आया है जहां समाचार प्रसारित करने पर विधायक रविसोनकर के प्रतिनिधि गिरजेश कुमार यादव द्वारा नगर थाना क्षेत्र के चन्दो निवासी पत्रकार बबुन्दर यादव एवं कलवारी थाना क्षेत्र के निहुआपुर (दोफडा) निवासिनी श्रीमती शकुन्लता देवी एवं अज्ञात के विरूद्ध दलित उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कराया गया है।

Medha Party

समाचार और वायरल वीडियो का दलित उत्पीड़न से कोई सीधा सम्बन्ध नहीं है। यह प्रकरण दलित उत्पीड़न के धाराओं का खुला दुरूपयोग है। मांग किया कि इस प्रकरण की उच्च स्तरीय जांच कराकर दलित उत्पीड़न की धारा को हटवाकर पीड़ितों को न्याय दिलाया जाय, अन्यथा की स्थिति में मेधा पार्टी व्यापक जनहित में आन्दोलन छेड़ने को बाध्य होगी। ज्ञापन सौंपने वालों में मुख्य रूप से राहुल तिवारी, उमेश पाण्डेय मुन्ना, ओम प्रकाश पाण्डेय, प्रमोद पाण्डेय, अनिल कुमार प्रजापति, संजय यादव, प्रतीक मिश्र आदि शामिल रहे।

इसे भी पढ़ें: पति के हत्यारों के गिरफ्तारी की मांग

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here