CRPF के जवान ने अपने ही साथियों पर चलाई गोली, 4 की मौत, नक्सलियों ने छात्रा का किया अपहरण

0
155
CRPF jawans Firing

रायपुर: छत्तीसगढ़ के नक्सली एरिया सुकमा जिले (Sukma Chhattisgarh) से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां मरईगुड़ा के लिंगनपल्ली कैंप में एक सीआरपीएफ जवान (CRPF jawan) ने आपसी नाराजगी को लेकर अपने ही साथियों पर फायरिंग झोंक दी, जिसमें 4 जवानों की मौत हो गई है और 3 अन्य घायल हो गए हैं। घायल में एक जवान की हालत गंभी बताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक मरईगुड़ा के लिंगनपल्ली कैंप सीआरपीएफ के 50वी बटालियन के जवानों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया। देखते ही देखते विवाद इतना बढ़ गया कि एक जवान (CRPF jawan) ने अपने ही साथियों पर ताबोड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी।

इस फायरिंग में कई जवान घायल हो गए हैं। सभी को रायपुर अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है। इस मामले में सीआरपीएफ के वरिष्ठ अधिकारियों ने अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है। आरोपी जवान को हिरासत में लेकर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

इसे भी पढ़ें: कैदियों ने जमकर काटा बवाल, चली गोली

नक्सलियों ने छात्रा समेत पांच ग्रामीणों का किया अपहरण

नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सलियों को आतंक बरकरार है। कड़ी सुरक्षा के बावजूद भी नक्सलियों ने यहां के एक गांव के 5 लोगों का अपहरण कर लिया है। अपह्रत लोगों की तलाश सुरक्षा बल के जवान कर रहे हैं। पुलिस अधिकारी के मुताबिक कोंटा थाने से जंगल के अंदर 18 किलोमीटर दूर स्थित बातेर गांव के 5 लोगों का अपहरण कर लिया है। यह एरिया राजधानी रायपुर से 400 किमी दूर स्थित है। अपह्रत व्यक्तियों में एक कक्षा सातवीं की छात्रा भी है। ग्रामीणों का कहना है नक्सलियों का समूह गांव में आया और जबरन पांच लोगों को अपने साथ लेकर चले गए। हालांकि सुरक्षा बल तलाश में लगे हैं, लेकिन दो दिन बीत जाने के बाद भी अभी तक कोई जानकारी नहीं लग सकी है।

इसे भी पढ़ें: टैंकर में धमाका, 92 लोगों की मौत

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here