कोविड टीकाकरण अभियान के तहत 15 से 18 वर्ष के बच्चों को लगाए गए टीके

0
39
covid vaccination campaign

प्रतापगढ़: कोविड से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग की तरफ से 15 से 18 वर्ष के बच्चों में चलाए जा रहे टीकाकरण अभियान के तहत बुधवार को स्वास्थ्य कर्मियों ने गोड़े स्थित गंगा प्रसाद सिंह इंटरमीडिएट कॉलेज में बच्चों का टीकाकरण किया। इसके पहले 7 जनवरी को हुए टीकाकरण कार्यक्रम में बारिश होने के कारण जिन बच्चों को टीकाकरण नहीं हो पाया था आज उन्होंने अपना टीका लगवाया।

टीकाकरण के दौरान बच्चों में खासा उत्साह देखा गया। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बच्चों को जागरूक करते हुए कोविड से बचाव के लिए मास्क व सैनिटाइजर के साथ-साथ बार-बार हाथ धुलने व साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने हेतु जानकारी देते हुए जागरूक भी किया।

कार्यक्रम के अंत में विद्यालय के प्रबंधक बृज भानु सिंह तथा विद्यालय की प्रधानाचार्य कंचन सिंह ने आए हुए स्वास्थ्य कर्मियों एवं बच्चों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए टीकाकरण के दौरान विद्यालय के शिक्षक एवं शिक्षिकाओं की ओर से निभाई गई भूमिका के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया।

इसे भी पढ़ें: सदर विधानसभा सीट पर सभी दलों के प्रत्याशियों को मिला है मौका

जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतगणना स्थल का किया निरीक्षण

प्रतापगढ़: विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 को सकुशल, निष्पक्ष, शान्तिपूर्ण, पारदर्शी ढंग से सम्पन्न कराने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. नितिन बंसल ने पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल के साथ मतगणना स्थल एवं ईवीएम गोदाम के स्ट्रांग रूम स्थल नवीन मण्डी समिति महुली प्रतापगढ़ का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी ने लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियन्ता मनोज नायक को निर्देशित किया कि मतगणना स्थल पर साफ-सफाई की व्यवस्था दुरुस्त करा लें, जिससे मतगणना स्थल सुव्यवस्थित हो सके।

उन्होंने निर्देशित किया कि भारत निर्वाचन आयोग के मानक के अनुसार मतगणना स्थल पर विधानसभावार मतगणना अभिकर्ताओं एवं मतगणना कार्मिकों के लिये वैरीकेडिंग की व्यवस्था भी समय से पूर्ण कर ली जाये। उन्होंने इस दौरान निर्वाचन प्रक्रिया से जुड़े अधिकारियों को स्पष्ट रूप से निर्देशित किया कि मतगणना स्थल एवं ईवीएम स्ट्रांग रूम स्थल पर सभी व्यवस्थायें समय रहते चुस्त-दुरुस्त कर ली जाये और इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही एवं शिथिलता न बरती जाये अन्यथा की स्थिति में सम्बन्धित के विरुद्ध कठोरतम कार्यवाही की जाये। इस दौरान अपर जिलाधिकारी सुनील कुमार शुक्ल सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।

इसे भी पढ़ें: अखिलेश के फॉर्च्यूनर से बरामद हुए रुपयों से भरे बैग

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें