coronavirus की तीसरी लहर लहर की दस्तक, 40 हजार के पार पहुंचे नए मामले

0
388
coronavirus

नई दिल्ली: कोरोनावायरस (coronavirus) की दूसरी लहर लगभग देश से समाप्त हो चुकी है। सरकार तीसरी लहर की चुनौतियों से निपटने की तैयारी में लगी है, जबकि जनता पहली व दूसरी लहर से सबक लेने की जगह तीसरी लहर को अमंत्रण देने में लगी है। तभी तो छूट मिलते ही जगह जगह लोगों की भीड़ लगनी शुरू हो गई। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन केवल लोग पुलिस का देखकर कर रहे हैं। वहीं आलम यह है कि कोरोनावायरस (coronavirus) के घट रहे मामले में एक बार फिर बढ़ोतरी होती नजर आ रही है। कोरोनावायरस (coronavirus) के नए मामले 40,000 के पार चला गया है। गुरुवार को आए आकंड़ों में चौबिस में 41,806 नए मामले की पुष्टि हुई है। इससे यह डर बढ़ गया है कि कोरोना वायरस की तीसरी लहर अपनी दस्तक दे चुका है।

विशेषज्ञ भी इसे कोरोनावायरस (coronavirus) की तीसरी लहर के रूप में देख रहे हैं। वहीं एक दिन में आए नए मामलों की संख्या के हिसाब से रिकवर होने का आंकड़ा काफी कम है। आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे में 39,130 मरीज रिकवर हुए हैं, जो नए मामलों की अपेक्षा काुी कम है। बता दें कि देश में कुल एक्टिव केस 4,32,041 हैं। जबकि इस महामारी से अब तक 4,11,989 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। पिछले एक दिन में कोरोनावायरस (coronavirus) की चपेट में आने से 581 लोगों ने अपनी जान गंवाई है।

इसे भी पढ़ें: केंद्र और उत्तर प्रदेश सरकार से जवाब तलब

बता दें कि लोगों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चिंता जाहिर करते हुए कहा है कि कोरोना चला गया है, लेकिन अभी खत्म नहीं हुआ है। लोगों की यह भीड़ भारी पड़ सकती है। उन्होंने जनता से सोशल डिस्टिेंसिंग की अपील करते हुए कोरोना नियमों का पालन करने को कहा है। वहीं केंद्रीय गृह मंत्रालय ने लोगों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए राज्यों से जरूरत के हिसाब से लॉकडाउन लगाने की सलाह दी है।

इसे भी पढ़ें: हम वैक्सीनेटेड होंगे तो बच्चे भी सुरक्षित रहेंगे

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here