नई दिल्ली: कोरोनावायरस के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन ने एकबार फिर दुनिया की चिंता बढ़ा दी है। दक्षिण अफ्रीका में नए वेरिएंट ओमीक्रॉन के सामने आने के बाद इसकी दहशत दुनिया के अन्य देशों में देखी जाने लगी है। इसे बहुत तेजी से फैलने वाला वेरिएंट माना जा रहा है। भारत में भी कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने लगे हैं। कोरोना के खतरे को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक कर रहे हैं। कोरोना के ताजा हालात को लेकर प्रधानमंत्री आला अफसरों के साथ बैठक कर रहे हैं।

कोरोनावायरस के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने भी अपनी चिंता जाहिर की है। WHO की एक सलाहकार समिति ने दक्षिण अफ्रीका में कोरोनावायरस के नए वेरिएंट को बेहद तेजी से फैलने वाला चिंताजनक करार करार दिया है। इसके साथ ही ग्रीक वर्णमाला के अनुसार इसे ‘ओमीक्रॉन’ नाम दिया है। WHO ने इस नए वेरिएंट को लेकर पूरी दुनिया को सावधान भी किया है।

इसे भी पढ़ें: लालू की बिगड़ी तबीयत, भर्ती

बता दें कि संयुक्त राष्ट्र की स्वास्थ्य एजेंसी की तरफ से की गई यह घोषणा बीते कुछ महीनों में कोरोनावायरस के नए प्रकार के वर्गीकरण पहली बार की गई है। इसी वर्गीकरण में कोरोनावायरस के डेल्टा को भी रखा गया था, जिसका प्रसार पूरी दुनिया में देखा गया था। बता दें कि एक तरफ जहां चीजें सामान्य होती नजर आ रही हैं, वहीं संक्रमण के बढ़ते मामले गंभीर स्थिति की तरफ इशारा कर रही हैं।

इसे भी पढ़ें: पीएम मोदी का विपक्ष पर वार

Spread the news