प्रकाश सिंह

पटना: स्वास्थ्य विभाग अपने काम से ज्यादा कारनामों को लेकर चर्चा में बना रहता है। कोरोना संक्रमण के चलते लोगों को कोई असुविधा न होने पाए इसलिए स्वास्थ्य महकमे को टारगेट देकर जिम्मेदारी सौंपी गई है। लेकिन स्वास्थ्य महकमा टारगेट पूरा करने में भी जबरदस्त खेल कर रहा है। वास्तविक मरीजों को लाभ पहुंचाने की जगह फर्जीवाड़ा करके टारगेट को पूरा किया जा रहा है। मृतकों को कोरोना की वैक्सीन लागने के बाद अब बिहार के अरवल जिले में कोरोना की जांच में जमकर धांधली की बात सामने आई है। यहां ऐसे ऐसे लोगों की कोरोना जांच कर दी गई ​है, जिसे जानकर आप अपना माथा पीट लेंगे। स्वास्थ्य महकमा कितना बेअंदाज हो चुका है इसका अंदाजा इस जांच रिपोर्ट को देखकर लगा सकते है।

यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, सोनिया गांधी, प्रियंका चोपड़ा जैसी हस्तियों के नाम पर फर्जी कोरोना की जांच रिपोर्ट बना दी गई है। यह मामला जिले के करपी एपीएचसी का बताया जा रहा है। मजे की बात यह है कि जारी आरटी-पीसीआर रिपोर्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, सोनिया गांधी व प्रियंका चोपड़ा के नाम और फर्जी मोबाइल नंबर भी अंकित किए गए हैं। हालांकि सभी का रिपोर्ट निगेटिव दिखाया गया है। इस मामले का खुलासा खुद विभाग की तरफ से किया गया है। करपी के प्रभारी चिकित्सा की नजर जब इस रिपोर्ट पर पड़ी तो वह हैरान रह गए। खबर फैलते ही पूरे महकमे में अफरा तफरी मच गई।

इसे भी पढ़े: Congress Protest : ‘‘खाद दो वरना यूपी छोड़ों’’ के साथ प्रदर्शन

मामले पर पर्दा डालने के लिए आनन फानन में दो डाटा इंट्री आपरेटरों को हटा दिया गया। वहीं जिला पदाधिकारी जे. प्रियदर्शनी ने बताया कि करपी प्रखंड में स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कोरोना जांच के मामले में गड़बड़ी की बात सामने आई है। इसमें दोषी पाए गए दोनों डाटा इंट्री आपरेटरों को हटा दिया गया है, साथ में प्राथमिकी दर्ज कराने के भी निर्देश दिए गए हैं।

27 अक्टूबर को एपीएचपी की तरफ से जारी की गई रिपोर्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, सोनिया गांधी, प्रियंका चोपड़ा, कैटरीना कैफ, ऐश्वर्या राय और अक्षय कुमार के नाम शामिल हैं। लिस्ट में सभी के फर्जी मोबाइल नंबर भी अंकित हैं। पते में अधिकतर लोगों को करपी प्रखंड के पुराण गांव बताया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नाम व पता करपी के दो अलग अलग गांवों में दिखाया गया है। जबकि प्रियंका चोपड़ा का घर दोर्रा, सोनिया गांधी का घर जोन्हा और अमित शाह का घर पुराण में दर्शाया गया है।

इसे भी पढ़े: पुतिन का गर्मजोशी के साथ स्वागत, रिश्तों को लेकर कही यह बात

Spread the news