सीएमएस छात्रा श्रेयषी ने शास्त्रीय नृत्य प्रतियोगिता में जीता गोल्ड

0
48
Sreeyashee Vishwakarma win gold in शास्त्रीय नृत्य प्रतियोगिता
लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, आर.डी.एस.ओ. (CMS, RDSO) कैम्पस की कक्षा-6 की छात्रा श्रेयषी विश्वकर्मा (Sreeyashee Vishwakarma) ने अन्तर-विद्यालयी शास्त्रीय नृत्य प्रतियोगिता (Classical Dance Competition) में गोल्ड मेडल जीत कर लखनऊ का नाम गौरवान्वित किया है। इस प्रतिभाशाली छात्रा ने उत्तर प्रदेश डांस स्पोर्ट फेस्टिवल (Uttar Pradesh Dance Sport Festival) के अन्तर्गत मुरादाबाद डांसस्पोर्ट एसोसिएशन द्वारा आयोजित नृत्य प्रतियोगिता में 7 से 10 वर्ष आयुवर्ग में सर्वश्रेष्ठ शास्त्रीय नृत्य (Classical Dance) प्रदर्शन कर गोल्ड मेडल अपने नाम किया।
यह भी पढ़े- CMS को मिला सर्वश्रेष्ठ स्कूल का खिताब
कई विद्यालयों के विद्यार्थियों ने प्रतियोगिता में लिया भाग
सी.एम.एस. के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने बताया कि प्रतियोगिता में अनेक प्रतिष्ठित विद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग कर अपनी नृत्य प्रतिभा का प्रदर्शन किया तथापि कड़ी प्रतिस्पर्धा के बीच श्रेयषी ने अपनी नृत्य प्रतिभा की अनूठी छाप छोड़कर मेडल अपने नाम किया। आयोजकों ने CMS की इस प्रतिभाशाली छात्रा की बहुमुखी भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए मेडल व प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया। CMS संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने श्रेयषी के उज्जवल भविष्य की कामना की है।
शर्मा ने बताया कि CMS अपने छात्रों को भौतिक, सामाजिक व आध्यात्मिक शिक्षा उपलब्ध कराने के साथ ही साँस्कृतिक व साहित्यिक क्षेत्रों में भी छात्रों का रुझान विकसित करता है तथापि उनकी क्षमता को पहचानकर उन्हें प्रोत्साहित करता है। यही कारण है कि सी.एम.एस. छात्र पढ़ाई में तो अव्वल रहते ही हैं, साथ ही साथ गीत-संगीत, नृत्य, साहित्य व कला जैसे क्षेत्रों में भी विद्यालय के छात्रों ने अलग पहचान बनाई है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें