बस्ती: रविवार को रौता चौराहा स्थित केके भवन में बाल विकास सुपरवाइजर एसोसिएशन का द्विवार्षिक अधिवेशन कामिनी कुमारी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ। अधिवेशन के बाद द्वितीय सत्र में विकास भवन कर्मचारी संघ के अध्यक्ष एवं चुनाव अधिकारी राम अधार पाल की देख रेख में पदाधिकारियों का सर्व सम्मत से चुनाव सम्पन्न हुआ। इसमें कामिनी कुमारी अध्यक्ष, अनुराधा पाठक उपाध्यक्ष, कुमुद सिंह मंत्री, रीता राय कोषाध्यक्ष, रंजना श्रीवास्तव संगठन मंत्री, अलका वर्मा लेखा सम्प्रेक्षक और वंदना वर्मा प्रचार मंत्री चुनी गई।

अधिवेशन को मुख्य अतिथि के रूप में सम्बोधित करते हुये बाल विकास सुपरवाइजर एसोसिएशन की प्रदेश अध्यक्ष रेनू शुक्ला ने कहा कि राज्य कर्मचारी घोर संकट से गुजर रहे हैं। पुरानी पेंशन नीति की बहाली अधर में है और समस्याओं के समाधान की जगह उनकी अनदेखी की जा रही है। ऐसी स्थिति में एकजुटता से अधिकारों को हासिल करने के लिये चरणबद्ध ढंग से अपनी आवाज उठानी होगी। उन्होने पदाधिकारियों को शपथ दिलाते हुये कहा कि एसोसिएशन की मजबूती से ही समस्याओं का हल निकलेगा।

इसे भी पढ़ें: प्रकृति के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए लगाए पेड़

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद जिलाध्यक्ष मस्तराम वर्मा और मंत्री तौलू प्रसाद ने कहा कि यदि कर्मचारी एकजुट न हुये तो आने वाले दिन और मुश्किलोें से भरे होंगे। सरकार कर्मचारी संगठनों से संवाद तक नहीं कर रही है। ऐसी स्थिति में हमें अपने अधिकारों के लिये एकजुट होना होगा। विकास भवन कर्मचारी संघ के अध्यक्ष राम अधार पाल ने कहा कि जनपद स्तर पर कर्मचारी समस्याओं का समाधान लम्बित है, विभागीय अधिकारी उसमें रूचि नहीं ले रहे हैं, ऐसे में कर्मचारी अपनी शक्ति बढायें और संगठनों को ताकत दें।

अधिवेशन में मुख्य रूप से परिषद के कार्यालय सचिव सन्तोष राव, अविनाश कुमार, सरिता सिंह, आशा देवी, सरिता मौर्य, गीता सिंह, पुष्पा देवी, कामिनी श्रीवास्तव, निर्मला सिंह के साथ ही अनेक पदाधिकारी, कर्मचारी संगठनों के लोग शामिल रहे।

इसे भी पढ़ें: Commonwealth Games 2022: जेरेमी ने वेटलिफ्टिंग में भारत को दिलाया गोल्ड मेडल

Spread the news