कानपुर: समाजवादी पार्टी की अपराधियों के साथ गठजोड़ कोई नई बात नहीं है। यूपी के अपराध जगत के सारे दिग्गजों की मौजूदगी सपा में साफ देखी जा सकती है। मुख्तार अंसारी से लेकर नाहिद हसन तक का रिश्ता सपा से रहा है। शायद यही वजह भी है कि योगी आदित्यनाथ के प्रशासन का बुलडोजर जब अपराधियों की अवैध कब्जों पर चलता है, तो इसका दर्द समाजवादी पार्टी को होता है। फिलहाल इन दिनों सपा के तीन विधायकों के साथ गैंगस्तर महफूज अख्तर की उपस्थिति की तस्वीर सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रही है। सपा नेताओं की यह तस्वीर यूपी विधानभवन के अंदर की है। इन नेताओं के साथ फरवरी 2020 में बीएसपी नेता पिंटू सेंगर की हत्या का आरोपी महफूज अख्तर की उपस्थिति विधानभवन की सुरक्षा पर भी सवाल खड़े कर रहे हैं। हालांकि यह तस्वीर कब की है, यह स्पष्ट नहीं हो सका है।

गौरतलब है कि महफूज अख्तर जिला बदर चल रहा है। उसपर हत्या, मारपीट, वसूली, जमीनों पर अवैध कब्जे सहित कई मामले दर्ज हैं। बीएसपी नेता पिंटू सेंगर की हत्या मामले में महफूज अख्तर समेत 14 लोग आरोपी हैं। महॅूज पर गैंगस्टर लगा हुआ है और वह इन दिनों जमानत पर बाहर चल रहा है। ऐसे में वह कानपुर में प्रवेश नहीं कर सकता। लेकिन कानून का मजाक देखिए जो अपराधी अपने जिले में नहीं घुस सकता वह सपा विधायकों के साथ विधानभवन में घूम सकता है।

इसे भी पढ़ें: ‘द कश्मीर फाइल्स’ देखने के पहले दो शब्द

वायरल हो रही इस तस्वीर में सपा विधायक इरफान सोलंकी, रूमी हसन और अमिताभ बाजपेई के साथ महफूज अख्तर नजर आ रहा है। इसे में अब सवाल खड़े हो रहे हैं कि बिना विधानसभा का सदस्य बने एक आपराधिक प्रवृत्ति का व्यक्ति सदन के अंदर कैसे घुस गया। सपा विधायक इरफान सोलंकी का कहना है कि वह महफूज अख्तर को पहले से जानते हैं, लेकिन वह विधानसभा भवन में कैसे पहुंचा, इस बारे में उन्हें जानकारी नहीं है। वही विधायक रूमी हसन ने भी पल्ला झाड़ लिया है। चर्चा यह भी है कि महफूज अख्तर की रिश्तेदारी माफिया मुख्तार अंसारी से भी है। फिलहाल इस फोटो को महफूज ने फेसबुक पर पोस्ट किया है।

इसे भी पढ़ें: सरकार बनने से पहले गरजा बुलडोजर

Spread the news