नोएडा: नोएडा के सेक्टर 46 स्थित ब्रह्माकुमारीज़ सेवाकेन्द्र की ओर से सेक्टर 99 स्थित लॉयर्स सोसाइटी, सुप्रीम टावर्स में कल्पतरुह कार्यक्रम का आयोजन किया गया। साथ में रक्षा बंधन का पर्व मनाते हुए रक्षा बंधन का आध्यात्मिक रहस्य भी बताया। इस कार्यक्रम में उच्चतम न्यायालय के वरिष्ठ वकील सत्यम रेड्डी, प्रमोद कुमार, ऐके तिवारी, विल्स मैथयू, सुब्बाराव, ऐके श्रीवास्तव, श्रीप्रकाश सिंह, एसएस रेड्डी, अनीस गुप्ता, प्रमिला थाननजयन आदि उच्चतम न्यायालय के वरिष्ठ वकील सहित ब्रह्माकुमारीज़ सेक्टर 46 सेवाकेन्द्र प्रभारी बीके कीर्ति और सेवाकेन्द्र के अन्य भाई बहने शामिल हुए।

Brahma Kumaris Seva Kendra

कल्पतरुह कार्यक्रम के अंतर्गत ब्रह्माकुमारीज़ ने देश की आज़ादी के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष में ये संकल्प लिया है कि देश भर के सभी सेवाकेन्द्र मिलकर 75 दिनों में 40 लाख पेड़ लगाएंगे। इसी लक्ष्य से सेक्टर 99 में सब एकत्रित हुए और प्रकृति को सहयोग देते हुए हर सदस्य ने एक पेड़ लगाया। साथ में रक्षा बंधन का भी पर्व मनाया गया। ब्रह्माकुमारी कीर्ति ने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि जैसे हम पेड़ को लगाते है और उसके बढ़ने का ध्यान रखते है, ऐसे ही हम सब यदि अपने अपने अंदर भी आज एक अच्छाई का बीज डालें और नित ज्ञान-योग के माध्यम से उस अच्छाई को सींचे तो प्रकृति के साथ साथ एक सुंदर समाज का भी विकास हो जाएगा।

इसे भी पढ़ें: अगस्त में 10 दिन बन्द रहेंगे बैंक

उन्होंने यह भी बताया कि सबके प्रति शुभ भावना रखते हुए हम अपने मन को पवित्र बनाए यही संदेश रखी का त्योहार हमें देता है। और रखी बांधने के बाद हमें अपनी कोई बुरी आदत या पुराने संस्कार की सौगात देनी है। तभी हम अपनी सच्ची रक्षा कर सकते है।

इसे भी पढ़ें: जेरेमी लालरिनुंगा ने वेटलिफ्टिंग में भारत को दिलाया गोल्ड 

Spread the news