बस्ती: सदर विधायक दयाराम चौधरी ने शुक्रवार को बस्ती सदर विकास खण्ड के परिसर में 40 चयनित दिव्यांगों में अन्तर्राष्ट्रीय विकलांग दिवस के मौके पर ट्राई साइकिल का वितरण किया। कहा कि केन्द्र और प्रदेश की सरकार गरीबों, दिव्यांगों, किसानों, नौजवानों, व्यापारियों सहित सर्व समाज के हितों के लिये अनेक कल्याणकारी योजनाओं का क्रियान्वयन कर रही है।

विधायक दयाराम चौधरी ने कहा कि पूर्व की सरकारों में सरकारी सुविधा लेने के लिये पात्रों को भी रिश्वत देनी पड़ती थी किन्तु अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कुशल मार्गदर्शन में शिविर लगाकर उन तक सुविधाआंे का लाभ पहुंचाया जा रहा है। भ्रष्टाचार पर अंकुश लगा है और किसानों को सम्मान निधि के साथ ही बेरोजगारों को रोजगार और नौकरियां उपलब्ध करायी जा रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार में चयनित लोगों के हाथों में नियुक्ति पत्र दिया जा रहा है, ऐसा किसी सरकार में नहीं हुआ।

इसे भी पढ़ें: प्रियंका ने भरी हुंकार, विकास के मुद्दे पर वोट करें जनता

पहले की सरकारों में सरकारी नौकरियों के लिये मोटी रकम वसूला जाता था। उन्होंने दिव्यांगों के सुखद जीवन की कामना करते हुये कहा कि जितना संभव होगा दिव्यांगों को सभी सुविधायें उपलब्ध करायी जायेंगी। कहा कि शीघ्र ही विधायक निधि से चयनित दिव्यांगों में मोटराइज्ड बाइक का वितरण कराया जायेगा।

इस मौके पर उप निदेशक दिव्यांगजन सशक्तीकरण विभाग अनूप कुमार सिंह, विधायक प्रतिनिधि राजकुमार शुक्ल, अजय कुमार श्रीवास्तव, राधेश्याम चौधरी, सुनील यादव, अनूप पाण्डेय, खण्ड विकास अधिकारी आलोक दत्त उपाध्याय, प्रशान्त खरे, जगदम्बा चौधरी, राजन पाण्डेय, लालचंद चौधरी, श्यामभवन चौधरी, नागेन्द्र शुक्ल, रमेश चौधरी, अमरनाथ गौतम, अम्बुज श्रीवास्तव, महेन्द्र चौधरी आदि शामिल रहे।

इसे भी पढ़ें: सीएमएस की आद्या ने जीता अवार्ड

Spread the news