नाबालिग छात्रा का प्रधानाचार्य 3 महीने से कर रहा था रेप, घरवालों ने रंगे हाथ पकड़ा

0
648
principal

अररियाः हमारे समाज में शिक्षक को सबसे महान बताया गया है। क्योंकि वह बच्चों को न सिर्फ शिक्षित करता है, बल्बि उसके आचरण और सोच को भी विकसित करता है। गुरु के तमाम वृतांत हमारे सामने बिखरे पड़े हैं। लेकिन आज के दौर में गुरु का अगर सम्मान कम हुआ है तो इसके जिम्मेदार शिक्षक खुद हैं। शिक्षकों के आचरण के पतन की जो खबरें आ रही हैं वह काफी परेशान करने वाली हैं। ऐसा ही गुरु शिष्य की परंपरा को कलंकित करने वाला मामला बिहार के अररिया स्कूल से सामने आई है। यहां स्कूल के प्रधानचार्य रौशन जमीर को 8वीं कह छात्रा से रेप करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। आरोप है कि शिक्षक छात्रा को ब्लैकमेल करके तीन महीने से उसका रेप कर रहा है। छात्रा को दो महीने का गर्भ भी है।

जानकारी के मुताबिक महलगांव थानाक्षेत्र के एक स्कूल का प्रधानाचार्य रौशन जमीर का स्कूल की 8वीं की छात्रा पर निगाह गड़ गई थी। उसने तीन महीने पहले छात्रा को पोषाक और राशन देने की लालच देकर उसके साथ अश्लील हरकत की। इसका उसने फोटो खींच लिया। बाद में यहीं फोटो वायरल करने की धमकी देकर वह छात्रा से रेप करने लगा। गत 29 जून को प्रधानाचार्य रौशन जमीर ने छात्र के पिता को फोन कर का कि मिड डे मील का सूखा राशन छात्राओं को दिया जा रहा है। वह राशान लेने के लिए अपनी बेटी को भेज दें। इसके बाद पिता ने छात्रा को स्कूल भेज दिया।

इसे भी पढ़ें: लड़की को बचाने के लिए उमड़ी भीड़ कुएं में गिरी

छात्रा के स्कूल पहुंचने पर प्रधानचार्य उसे लेकर छत पर चला गया और उसके साथ दुष्कर्म करने लगा। प्रधानाचार्य का यह दृश्य गांव के ज्ञानदीप शर्मा नाम के एक शख्स ने देख लिया। उसने तुरंत फोन से इस बात की सूचना लड़की के घरवालों को दे दी। छात्रा के भाई और पिता कुछ गांव वालों के साथ स्कूल पहुंच गए और यहां प्रधानाचार्य को छात्रा के साथ आपत्तिजनक हालत में पकड़ लिया। इसके बाद छात्रा ने गांव वालों को अपनी आप बीती सुनाई। उसने बताया कि उसकी तस्वीर वायरल करने के नाम पर प्रधानाचार्य बीते तीन महीने से उसका लगातार रेप कर रहा है और वह दो महीने की प्रेग्नेंट है।

इतना सब कुछ होने के बावजूद ग्रामीण इस मामले को पुलिस में जाने की जगह पंचायत से सलटाना चाह रहे थे। इसके लिए पंचायत बुलाई गई लेकिन प्रधानचार्य पंचायत में नहीं पहुंचा। इस पर सरपंच ने पीड़ित परिवार की मदद के लिए पुलिस का सहारा लिया और आरोपी प्रधानचार्य को गिरफ्तार कर लिया गया है।

इसे भी पढ़ें: महिला को अगवा कर 4 दोस्तों ने किया गैंगरेप

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें