वैदिक मंत्र और दुआओं के साथ बेगम खैर डिग्री कालेज का शिलान्यास

0
337
Begum Khair Girls Inter College

बस्ती: सोमवार को विधि विधान से वैदिक मंत्र के साथ पूजन अर्चन एवं दुआओं के साथ बेगम खैर गर्ल्स इण्टर कालेज के परिसर में डिग्री कालेज का शिलान्यास एवं कम्प्यूटरीकृत कार्यालय का उद्घाटन किया गया। इसी कड़ी में कोरोना काल में मृत परिवारों, गरीब एवं असहाय बच्चों को सहायता देने के साथ ही प्रमाण-पत्र, संसाधन देते हुये अतिथियों ने उनका उत्साहवर्धन किया। कार्यक्रम में अनेक सांस्कृतिक, खेलकूद कार्यक्रम के सफल प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया। मुख्य अतिथि निवर्तमान कस्टम अधिकारी निकहत खान ने कहा कि बेगम खैर डिग्री कालेज खुल जाने से अब बेटियों को उच्च शिक्षा के लिये भटकना नहीं पड़ेगा।

Begum Khair Girls Inter College

उन्होंने कहा कि कोरोना ने बहुत दुःख दिया है, गरीब, अनाथ, बेसहारा बच्चों की सेवा, शिक्षा के लिये अवसर देना नेक कार्य है। विशिष्ट अतिथि न्यायमूर्ति कलीमुल्लाह खान की पत्नी श्रीमती आलम आरा ने कहा कि कम्प्यूटरीकृत कार्यालय से कार्य में तेजी आयेगी। कहा कि खैर साहब ने जो सपना देखा था उसे मिलकर साकार करना होगा। विद्यालय प्रबंधक मो. अकरम खां ने अतिथियों का स्वागत करते हुये कहा कि पूरा प्रयास होगा कि डिग्री कालेज शीघ्र अपना आकार ले और यहां पठ्न-पाठन शुरू हो।

इसे भी पढ़ें: बीएनटी लाइव के छठवें स्थापना दिवस पर सम्मानित हुईं विभूतियां

उन्होंने कहा कि जितना संभव हो पा रहा है खैर साहब के सपनों को साकार करने के लिये व्यवहारिक स्तर पर कदम उठाये जा रहे हैं। प्रधानाचार्य मुस्लिमा खातून ने विद्यालय के प्र्रगति के बारे में विस्तार से जानकारी दी। सामाजिक कार्यकर्ता जगदीश प्रसाद शुक्ल ने बेटियों में प्रमाण पत्र वितरित किया।

Begum Khair Girls Inter College

कार्यक्रम में अतिथियों के आगमन पर स्काउट गाइड ने उनका स्वागत किया। मुख्य रूप से राम अधार पाल, अंजुम परवीन, कहकशा बानो, अंजली श्रीवास्तव, शबाना अंजुम, अल्का पाण्डेय, कुमारी परवीन, अमित शुक्ल, श्रवण उपाध्याय के साथ ही अनेक विशिष्टजन, शिक्षक, शिक्षिकायें आदि शामिल रहे।

इसे भी पढ़ें: ब्लॉक प्रमुख ने जनसंपर्क कर मांगा जीत का आशीर्वाद

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here