BCCI ने विराट कोहली की कप्तानी छोड़ने की खबरों का किया खंडन

0
454
Virat Captaincy
नई दिल्ली। BCCI ने टी-20 वर्ल्ड कप (T-20 World Cup) के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) के टी-20  (T-20) और वन डे कप्तानी छोड़ने की खबरों का सिरे से खंडन करते हुए इन खबरों को मीड़िया की फैलाई अफवाह बताया। बीसीसीआई (BCCI) के कोषाध्यक्ष अरूण धूमल ने इस विषयक कहा कि ‘‘ये सब बकवास है। ऐसी कोई चीज नहीं हुई है। ये सब मीडिया खुद अपना अनुमान लगा रहा है। कप्तानी के मुद्दे पर बीसीसीआई ने किसी से कोई बात नहीं की है। विराट कोहली (Virat Kohli) तीनों प्रारूपों में टीम के कप्तान बने रहेंगे।‘‘
यह भी पढ़े- IPL 2021 Phase 2 : सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स की मुश्किलें बढ़ी
क्या कहा गया था मीडिया रिपोर्ट में
दरअसल विराट कोहली (Virat Kohli) के लिमिटेड ओवर से कप्तानी छोड़ने की खबरों को हवा तब लगी जब एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया कि विराट कोहली (Virat Kohli) टी-20 वर्ल्ड कप (T-20 World Cup) के बाद टी-20 (T-20) और वन डे की कप्तानी छोड़ देंगे। रिपोर्ट में दावा किया गया था कि अपनी बल्लेबाजी पर फोकस करने के चलते विराट कोहली (Virat Kohli) टी-20 और वनडे टीम की कप्तानी रोहित शर्मा को सौंप सकते हैं। रिपोर्ट में आगे बताया गया कि कोहली ने इसको लेकर टीम मैनेजमेंट के साथ ही रोहित से भी बातचीत कर ली है और अपने इस फैसले से बीसीसीआई (BCCI) को भी अवगत करा दिया है लेकिन अब बीसीसीआई (BCCI) ने आगे बढ़कर इन खबरों का खंडन करके सारी स्थिति साफ कर दी है। ऐसा पहली बार नहीं है जब विराट को कप्तानी से हटाये जाने की अफवाह उड़ी हो, लंबे समय से सोशल मीड़िया पर ऐसी अफवाहें चलती रहती है लेकिन बीसीसीआई ने आज तक इस पर कुछ नहीं कहा लेकिन आज जब ऐसी भ्रामक रिपोर्ट आई तो बीसीसीआई ने आगे बढ़कर इस खबर को खारिज किया।
यह भी पढ़ें- बड़ी तैयारी में बीसीआई
टीम इंडिया के सबसे सफलतम कप्तान है कोहली
विराट कोहली (Virat Kohli)  की गिनती आज टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तानों में की जाती है। विराट ने अभी तक 95 वनडे मैचों में भारतीय टीम की कप्तानी की है जिसमें से 65 मुकाबलों में टीम इंडिया (Team India) को जीत मिली है और 27 में उसे हार का सामना करना पड़ा है। इस तरह उनकी जीत का प्रतिशत 70.43 रहा है। वहीं 45 टी-20 मुकाबलों में भी उन्होंने कप्तानी की है जिसमें टीम इंडिया ने 27 मैचों में जीत हासिल की है और 14 मुकाबलों में उसे हार का सामना करना पड़ा है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here