Basti News: गुरुवार को शिक्षक नेता शैल शुक्ल के नेतृत्व में शिक्षकों के एक प्रतिनिधि मण्डल ने बीएसए डॉ इन्द्रजीत प्रजापति से पदोन्नति सहित कई समस्याओं को लेकर मुलाकात किया। इस दौरान युवा दिवस के अवसर पर शिक्षकों ने बीएसए को स्वामी विवेकानन्द का चित्र भेंट किया। शैल शुक्ल ने कहा कि पदोन्नति को लेकर शासन और विभाग द्वारा जिलावार प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालय के सहायक अध्यापक और प्रधानाध्यापक पद की रिक्तियाँ माँगी गई है, जिसको प्रत्येक विद्यालय वार प्रधानाध्यापकों का पद मानते हुए रिक्तियाँ भेजी जाए, जिस पर बीएसए ने कहा कि निदेशालय द्वारा 13 जनवरी तक रिक्त पदों की संख्या माँगी गई है।

विभाग के निर्देश के अनुसार सम्यक विचार करते हुए ही रिक्तियों की संख्या निदेशालय को भेजी जाएगी। प्राथमिक शिक्षक संघ हरैया के अध्यक्ष सन्तोष कुमार शुक्ल ने कहा की मौसम को देखते हुए शीतकालीन अवकाश को बढ़ाया जाना न्यायोचित है जिस पर बीएसए ने कहा इस मामले में जैसा उच्चाधिकारियों का निर्देश होगा उसका पालन किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: सनराइज सेवा संस्थान ट्रस्ट की तरफ से यूथ आईकॉन अवॉर्ड का आयोजन

बीएसए ने कहा शासन कि मन्शा है परिषदीय विद्यालयों में पढ़ रहे बच्चे जल्द से जल्द निपुण लक्ष्य हासिल करें इसलिए सभी शिक्षक मेहनत करके विद्यालयों में अच्छी शिक्षा दें जिससे अपना जनपद जल्द से जल्द निपुण लक्ष्य हासिल कर सके। इस दौरान शिक्षक नेता रवीश कुमार मिश्र, सदर ब्लॉक मन्त्री विजय प्रताप वर्मा, सदर ब्लॉक संयुक्त मन्त्री कृष्ण कुमार आदि उपस्थित रहे।

इसे भी पढ़ें: स्वामी विवेकानन्द जयन्ती पर पुरस्कृत किये गये मेधावी छात्र

Spread the news