Basti News: महिला कांग्रेस कमेटी जिला उपाध्यक्ष मंजू पाण्डेय ने मांग किया है कि कडाके की ठंड को देखते हुये गनेशपुर नगर पंचायत के सभी 15 वार्डो में अलाव जलवाने के साथ ही जरूरतमंदों में कम्बल का वितरण कराया जाय। प्रेस को जारी विज्ञप्ति के माध्यम से कांग्रेस नेत्री मंजू पाण्डेय ने कहा कि गनेशपुर नगर पंचायत के गठन के बाद नागरिकों को प्राथमिक स्तर के मूल सुविधायें भी उपलब्ध नहीं हो पा रही है।

क्षेत्र में चौतरफा गंदगी का अम्बार है और समय से साफ-सफाई नहीं होती और समुचित प्रकाश की व्यवस्था भी नहीं हो सकी है। कहा कि शासन स्तर पर जो बजट निर्गत भी हुआ होगा उसे कोई बताने को तैयार नहीं है। वार्डो में सम्पर्क मार्ग और सड़कों की स्थिति दयनीय है। मांग किया कि चौरवा से गनेशपुर बाजार तक क्षतिग्रस्त हो चुकी सड़क का तत्काल प्रभाव से मरम्मत कराया जाय। कांग्रेस नेत्री मंजू पाण्डेय ने कहा कि गनेशपुर नगर पंचायत मण्डल मुख्यालय से मात्र 4 किलोमीटर की दूरी पर है।

इसे भी पढ़ें: पदोन्नति को लेकर बीएसए से मिला शिक्षकों का प्रतिनिधिमण्डल

इस मार्ग पर केन्द्रीय विद्यालय के साथ ही कागज का कारखाना एवं अनेक विद्यालय है। लोगों की आवाजाही लगातार बनी रहती है, किन्तु मूडघाट बाइपास पर ओवरव्रिज न होने के कारण दुर्घटनाओें का अंदेशा बना रहता है। लोगों को लम्बा चक्कर काटकर अण्डर पास से आना जाना पड़ता है। मांग किया कि इस महत्वपूर्ण मार्ग पर ओवरव्रिज का निर्माण जनहित में कराया जाय जिससे दुर्घटनाओं को रोका जा सके। उन्होंने कहा कि यदि एक सप्ताह के भीतर गनेशपुर नगर पंचायत में समुचित व्यवस्था नागरिकों को उपलब्ध न करायी गई तो वे जनहित के सवालों को लेकर आन्दोलन को बाध्य होंगी।

इसे भी पढ़ें: स्वामी विवेकानन्द जयन्ती पर पुरस्कृत किये गये मेधावी छात्र

Spread the news