Basti News: गुरुवार को बीआरसी बनकटी के सभागार में प्राथमिक शिक्षक संघ (Primary Teachers Association) के ब्लॉक अध्यक्ष अभय सिंह यादव की अध्यक्षता में शिक्षकों के नि:शुल्क परिचय पत्र वितरण समारोह कार्यक्रम का आयोजन हुआ। कार्यक्रम मुख्य अतिथि रिदम एकेडमी (Rhythm Academy) की डायरेक्टर डॉ श्रेया और विशिष्ट अतिथि जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ इंद्रजीत प्रजापति, खण्ड शिक्षा अधिकारी संतोष शुक्ल और अरुण कुमार यादव, शिक्षाविद अनिल कुमार मौर्य, बैंक आफ बडौदा के वरिष्ठ शाखा प्रबंधक जितेंद्र कुमार और संयुक्त प्रबंधक नेहा श्रीवास्तव की उपस्थिति में सम्पन्न हुआ।

शिक्षक नेता अभय सिंह यादव ने बताया कि शिक्षकों ने उनको अवगत कराया कि उन्हें बाहर जाने पर अपनी पहचान को लेकर बड़ी मशक्कत करनी पड़ती है इसलिए हम सभी को परिचय पत्र अत्यंत आवश्यक है इसको लेकर ब्लॉक अध्यक्ष ने प्राथमिक शिक्षक संघ बनकटी के सहयोग से लगभग 400 शिक्षकों को निःशुल्क परिचय पत्र वितरित कराया। उन्होंने कहा अवशेष जो बचे हैं उन्होंने भी जल्द ही परिचय पत्र उपलब्ध करा दिया जाएगा। उन्होंने बीएसए से प्रभात वंदन ग्रुप पर फोटो भेजने की व्यवस्था को खत्म करने का आग्रह भी किया।

Basti News

मुख्य अतिथि डॉ श्रेया ने कहा इस तरह का सामाजिक कार्य बहुत कम लोग ही करते हैं शिक्षकों को नि:शुल्क परिचय पत्र का वितरण कठिन कार्य था निश्चित तौर पर शिक्षक संघ के अध्यक्ष अभय सिंह यादव प्रशंसा के योग्य हैं। बीएसए डॉ. इंद्रजीत प्रजापति ने उपस्थित शिक्षकों से कहा कि आप सभी शिक्षा व्यवस्था को सुचारू रूप से संचालन करने में अहम भूमिका निभाए जिससे बस्ती जनपद को प्रदेश स्तर पर अलग पहचान मिले।

उन्होंने कहा की निशुल्क परिचय पत्र का वितरण जिले के सभी विकासखण्डों में होना चाहिए। खण्ड शिक्षा अधिकारी संतोष शुक्ल ने निशुल्क परिचय पत्र वितरण के कार्य को लेकर संगठन की सराहना की। वरिष्ठ शाखा प्रबंधक जितेंद्र कुमार तथा संयुक्त प्रबंधक नेहा श्रीवास्तव ने बैंक ऑफ बड़ौदा के बारे में विस्तार से बताते हुए कहा कि हमारे बैंक में एक सैलरी भुगतान होने के पश्चात शिक्षकों का एक करोड़ का आकस्मिक दुर्घटना बीमा हो जाता है जो लिखित रूप में बांड के माध्यम से दिया जाता है उसके पश्चात कई शिक्षकों ने नया खाता भी खुलवाया। खण्ड शिक्षा अधिकारी बनकटी अरुण यादव ने सभी आगंतुकों के प्रति आभार प्रकट किया कार्यक्रम का संचालन अतुल कृष्णराज ने किया।

इसे भी पढ़ें: यूपी रोडवेज ने की प्रोत्साहन राशि में 1000 रुपये की वृद्धि

इस दौरान सुदर्शन प्रसाद त्रिपाठी, मोहम्मद इकबाल, डॉ, अंगद पाण्डेय, राकेश पाण्डेय, चंद्रशेखर शर्मा, दुर्गेश राव, मारूफ खान, आदित्य नाथ तिवारी, रामरेखा चौधरी, रुकमणी, नीलम, मंजेश राजभर, रवि प्रताप सिंह, राघवेंद्र उपाध्याय, कृष्ण बिहारी पाण्डेय, ध्रुव नारायण दूबे, कृष्ण प्रभा, मोनिका दास, जामवंती देवी, अभिषेक यादव, सौरभ पासवान, महेंद्र सिंह, गीता पाण्डेय, गीता यादव, बिंद्रावती, चंद्रशेखर गुप्ता, शारदा प्रसाद चौबे, शैलेंद्र पाल, राजेश सिंह, अशोक पाण्डेय, सत्येंद्र यादव, वाचस्पति, अनुपमा यादव, शुभम पाण्डेय आदि उपस्थित रहे।

इसे भी पढ़ें: उपयोगिता और आवश्यकता के आधार पर बढ़ती हैं भाषाएं

Spread the news