मार्बल की लाट से दबकर मजदूर की मौत, एक की हालत गम्भीर

0
55
laborer death by suppressing

बरेली: उत्तर प्रदेश के बरेली जनपद के प्रेमनगर थाना क्षेत्र में उस वक्त हंगामा हो गया, जिस वक्त एक मजदूर मार्बल की लाट के नीचे दब गया। हादसे में मजदूर की मौत हो गई, जबकि एक और मजदूर के घायल होने की खबर है। सैकड़ों लोगों ने शोरूम बंद करने के बाद जमकर हंगामा किया। थाना प्रेम नगर क्षेत्र में शास्त्री नगर निवासी निखिल अग्रवाल का स्वास्तिक मार्बल के नाम से एमबी इंटर कॉलेज के पास शोरूम है।

त्रिवती नाथ मंदिर बिहार मस्ती में रहने वाला 42 वर्षीय देवेंद्र पुत्र स्वर्गीय उचित मंडल पिछले लगभग 10 वर्षों से गाड़ी से पत्थर उतारने एवं पत्थर गाड़ी में चढ़ाने का कार्य करता था। मृतक के भतीजे अजय ने बताया कि बुधवार को देवेंद्र की तबीयत खराब थी। परंतु सुबह के वक्त शोरूम का मुंशी संजीव सक्सेना देवेंद्र के घर आया। उसने कहा कि अगर आज काम पर नहीं आए तो हमेशा के लिए छुट्टी हो जाएगी। जिस पर मजबूरन देवेंद्र काम पर चले गए इसी बीच हल्की बूंदाबांदी के दौरान देवेंद्र ने मालिक से गाड़ी खाली करने में खतरा जताया। परंतु उसने बुधवार शाम तक गाड़ी खाली करने की बात कही।

इसे भी पढ़ें: गैंगरेप पीड़िता को ढाई दशक बाद मिला न्याय

इसी दौरान ट्रक से पत्थरों की पूरी लाट देवेंद्र के ऊपर गिर गई। जिससे वह पत्थरों के नीचे दब गया। हादसे में उसकी मौत हो गई। घबराकर मालिक निखिल अग्रवाल दुकान के ताले लगाते हुए वहां से फरार हो गए। जब मृतक के परिजन उनके घर पहुंचे तो वह वहां से भी गायब थे। अजय ने बताया कि इस दौरान उसके चाचा की मौत हुई है। एक रवि नाम के व्यक्ति का हाथ पूरा कट गया है। जिसको मिनी बाईपास स्थित निजी अस्पताल में अन्य मजदूरों ने मिलकर भर्ती कराया है। बताया जा रहा है कि मृतक के 3 पुत्र एवं 3 पुत्रियां है एक पुत्री का चार माह बाद विवाह होना है। हंगामे की सूचना पर थाना प्रेमनगर पुलिस के अलावा सीओ प्रथम भी मौके पर पहुंची और उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया।

इसे भी पढ़ें: नेशनल हेराल्ड के दफ्तर से ED के हाथ लगे अहम सबूत

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें