घर में रखे आतिशबाजी में धमाका, तीन बहनों की मौत

0
332
Fireworks

बरेली: थाना जहानाबाद के मोहल्ला सादात में आतिशबाज के घर में रखे पटाखों में अचानक आग लग गई। आग के कारणों का पता नहीं लग सका। वहीं हादसे में तीन सगी बहनों की मौत हो गई। घटना से घर में कोहराम मच गया है। पुलिस ने मृतकों के शव का पोस्टमार्टम कराया है। जानकारी के मुताबिक थाना जहानाबाद के मोहल्ला सादात निवासी मिर्जा अज़ीम बेग आतिशबाजी का काम करता है। मिर्जा अज़ीम बेग के घर में दोपहर 2:30 घर में रखे लगभग 20 से 25 पेटी पटाखों में किन्ही कारणों से अचानक आग लग गई।

आग से होने वाला विस्फोट इतना जबरदस्त था कि आतिशबाज का दो मंजिला मकान पूरी तरह तहस नहस हो गया। आस पास के अन्य कई मकान भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए। पड़ोसियों ने बताया कि मकान में पटाखे घंटे भर बाद तक दगते रहे। आतिशबाज अज़ीम बेग की घर में मौजूद उनकी तीन लड़कियां हादसे में बुरी तरह जख्मी हो गई। उनकी हालत काफी गंभीर हो गई तो जिला अस्पताल पीलीभीत भेजा गया। वहां उनकी हालत गंभीर देख तीनों को बरेली रेफर कर दिया गया। घायल लड़कियां सानिया 16 वर्ष, निशा 17 वर्ष और नगमा 22 वर्ष थीं। तीनों अज़ीम बेग की बेटियां थीं।

इसे भी पढ़ें: महिला खिलाड़ी को अगवा कर गैंगरेप

पीलीभीत जिला अस्पताल भर्ती तीनों लड़कियों की हालत गंभीर होने के कारण तीनों लड़कियों को बरेली के जिला अस्पताल को रेफर कर दिया।  एंबुलेंस के द्वारा तीनों लड़कियों को बरेली के जिला अस्पताल में पहुंचाया गया। यहां डॉक्टर ने निशा 17 वर्षीय और नगमा 22 वर्षीय को मृत घोषित कर दिया। सानिया को भर्ती कर इलाज शुरू कर दिया। सानिया की भी बुधवार सुबह इलाज के दौरान मौत हो गई । जिला अस्पताल के डॉक्टर ने तीनों ने शवों को मोर्चरी में रखवा दिया। सुबह पुलिस ने तीनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा।

पीलीभीत पुलिस अधीक्षक दिनेश पी. ने बताया कि आतिशबाज अज़ीम बेग पटाखा बनाने का लाइसेन्स 2025 तक का है। उसका गोदाम रिछा रोड पर है। वहां पर वह अतिशबाजी बनाते हैं और बेचते भी हैं। आतिशबाजी बेचने के लिए घर मे 20 से 25 पेटियां रखी गईं थी। अचानक पटाखों में आग लग गई। सूचना पर पुलिस और पब्लिक के द्वारा रेस्क्यू करके तीनो लड़कियों को निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया। फॉरेन्सिक टीम द्वारा मामले की जांच जा रही है।

इसे भी पढ़ें: शिवपाल ने अखिलेश के समाजवाद की उड़ाई धज्जियां

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें