बिहार जा रही बस को ट्रक ने मारी टक्कर, 18 की मौत, राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री ने जताया दुख

0
569
Barabanki bus accident

बाराबंकी: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में एक बस हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई। बाराबंकी के रामसनेहीघाट थाना क्षेत्र में लखनऊ-अयोध्या नेशनल हाईवे पर डबल डेकर बस को पीछे से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी। यह हादसा इतना भयानक था कि मौके पर ही 18 लोगों की मौत हो गई, जबकि 19 लोग घायल बताए जा रहे हैं। दुर्घटना में घायलों को लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया है। यह दुर्घटना मंगलवार की देर रात लगभग डेढ़ बजे हुआ। जानकारी मिल रही है कि डबल डेकर बस हरियाणा से बिहार जा रही थी।

बाराबंकी क्षेत्र के अयोध्या सीमा पर कल्याणी नदी के पुल पर रात करीब एक बजे बस का एक्सल टूट गया था। बस को किनारे खड़ी करके चालक और परिचालक उसका एक्सल सही करवा रहे थे। इस दौरान तेज बारिश भी हो रही थी। इसी बीच लखनऊ की ओर से जा रही तेज रफ्तार ट्रक ने अनियंत्रित होकर बस में जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि अधिकतर लोगों की मौत मौके पर ही हो गई।

इस बारे में लखनऊ जोन के एडीजी सत्य नारायण सबत ने जानकारी देते हुए बताया कि बाराबंकी में राम सनेही घाट के पास गत देर रात एक ट्रक ने बस को जोरदार टक्कर मार दी। इस दुर्घटना में 18 की मौत हो गई है और 19 लोग घायल हुए हैं। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि कुछ लोगों के शव बस के नीचे फंसे हैं, जिन्हें निकालने का काम जारी है।

इसे भी पढ़ें: पलायन थमेगा तभी मिलेगी संक्रमण से मुक्ति: अ

11 की मौत की पुष्टि सीएससी रामसनेहीघाट ने की है, जबकि चार लोगों के शव बस के नीचे दबे थे। वहीं एक यात्री की मौत बाराबंकी जिला अस्पताल में हुई है। अब तक कुल 18 यात्रियों की मौत हो चुकी है। मृतकों में सुरेश यादव, इंदल महतो, जगदीश साहनी, सिकंदर मुखिया, मोनू साहनी, जय बहादुर साहनी, बैजनाथ राम, बलराम की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है। वहीं हादसे के बाद नेशनल हाईवे पर लंबा जाम लग गया था, जिसे काफी मशक्कत के बाद सुबह तक खाली कराया जा सका। जोरदार बारिश के चलते पुलिस को भी काफी देर बाद दुर्घटना की जानकारी हो पाई।

वहीं दुर्घटना की जानकारी होने पर राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुख जताया है। राष्ट्रपति ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि बाराबंकी, उत्तर प्रदेश में हुए सड़क हादसे में अनेक लोगों की असमय मृत्यु की खबर से अत्यंत पीड़ा हुई है। दुःख की इस घड़ी में, शोकग्रस्त परिवारों के प्रति मैं गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूँ।

पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि यूपी के बाराबंकी में हुए सड़क हादसे की खबर से बहुत दुखी हूं। शोकाकुल परिवारों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। अभी सीएम योगी जी से भी बात हुई है। सभी घायल साथियों के उचित उपचार की व्यवस्था की जा रही है। वहीं, पीएमओ की तरफ से कहा गया है कि पीएम मोदी ने यूपी के बाराबंकी में हुए दर्दनाक हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की।

मृतकों की सूची

दुर्घटना में 18 मृतकों में 11 लोगों की पहचान हो सकी है, 7 अभी भी अज्ञात हैं।
1. सुरेश यादव (35) पुत्र बिलट यादव वर्ष निवासी भोपा थाना घैलाद जनपद मधेपुरा, बिहार
2. इन्दल महतो (25) पुत्र फकीरा महतो निवासी खोपा थाना रूनीसैदपुर जनपद सीतामढ़ी, बिहार
3. सिकन्दर मुखिया (40) पुत्र सीबनरामन मुखिया निवासी जलसीमा थाना राजासोनवरसा जनपद सहरसा, बिहार
4. मोनू सहानी (30) पुत्र रूदल सहानी निवासी खोपा बेलाही नीलकण्ठ थाना रूनीसैदपुर जनपद सीतामढ़ी, बिहार
5. जगदीश सहानी (40) पुत्र लक्ष्मी सहानी निवासी खोपा बेलाही नीलकण्ठ जनपद सीतामढ़ी, बिहार
6. जय बहादुर सहानी (40) पुत्र खक्खन सहानी निवासी गुलहरिया थाना बेलसन जनपद सीभर, बिहार
7. बैजनाथराम (55) पुत्र मंगलराम निवासी चांदपीपरपुर थाना किशनपुर जनपद सुपौल, बिहार
8. बलराम मण्डल (55) पुत्र स्व. छितारू मण्डल निवासी चांदपीपरपुर थाना किशनपुर जनपद सुपौल, बिहार
9. अखिलेश मुखिया पुत्र सुकल मुखिया ग्राम व पोस्ट जल सीमा थाना राजा सोनबरसा जिला सहरसा बिहार
10. संतोष सिंह 85 पुत्र रतीचंद्र निवासी अररिया, सहरसा
11. बउआ (25) पुत्र हरिकिशन निवासी फारबिसगंज, सहरसा

इसे भी पढ़ें: फूलन देवी की प्रतिमा लग सकती है तो विकास दुबे की क्यों नहीं

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here