Azamgarh News: रसूखदार अपराधी चाहे जेल में रहे या फिर बाहर, दोनों जगह उनकी धाक बनी रहती है। पुलिस की मिली भगत से अपराधियों को जेल के अंदर वह सारी सुविधाएं मिल जाती हैं, जो बाहर आसानी से मिल पाना संभव नहीं है। यही वजह है कि जेल के अंदर से कैदियों की शराब पार्टी व मोबाइल व असलहों के साथ तस्वीरें वायरल होती रहती हैं। हालांकि जेल की असली हकीकत इसके बावजूद भी बाहर नहीं आ पाती, क्योंकि यह खाकी के संरक्षण में पूरे काम होते हैं। जिले के वरिष्ठ अधिकारियों की तरफ से जेल के अंदर जांच के दौरान व्यवस्था चाकचौबंद मिल जाती है, क्योंकि वह उतना ही देख पाते हैं, जितना जेल प्रशासन उन्हें दिखाता है। आजमगढ़ जेल से कुछ इसी तरह का मामला सामने आया है।

आजमगढ़ जिले के सिधारी थाने की पुलिस ने इटौरा स्थित जिला कारागार में मादक पदार्थ की सप्लाई करने जा रही चार महिलाओं को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने पकड़ी गई महिलाओं के कब्जे से चार किलोग्राम गांजा बरामद किया है, जिसे झोले में रखी सब्जी के नीचे छिपाया गया था। वहीं पुलिस की गिरफ्त में आईं महिलाओं में तीन सगी बहन बताई जा रही हैं। पुलिस के मुताबिक इटौरा जेल मोड़ पर आटो रिक्शा से उतरी चार महिलाएं करीब के रेस्टोरेंट में बैठ कर आपस में जेल के अंदर बंद कुछ लोगों को गांजा पहुंचाने की बात कर रही थीं। इसकी सूचना किसी ने पुलिस को दे दी।

पुलिस ने मामले में गंभीरता दिखाते हुए क्षेत्राधिकारी नगर गौरव शर्मा को इस बात की जानकारी देते हुए उन्हें मौके पर बुलाया। सीओ के पहुंचने पर पुलिस ने जेल की तरफ जा रही चारों महिलाओं को रोका और उनके झोलों की तलाशी ली। इस दौरान पुलिस को झोलों में रखी सब्जी के नीचे छिपाए गए चार किलोग्राम गांजा बरामद हुए। इसके साथ ही दो महिलाओं के पास पांच हजार रुपए भी मिले, जिसे पुलिस ने कब्जे में ले लिया। गिरफ्तार की गई महिलाओं में शबनम, शबाना व शहनाज पुत्रीगण सदरुद्दीन तथा मदीना पत्नी मुंतजिर ग्राम बरहतिर जगदीशपुर थाना क्षेत्र जहानागंज की रहने वाली हैं।

इसे भी पढ़ें: बृज भूषण शरण सिंह ने सीनियर नेशनल ओपेन रैंकिंग कुश्ती टूर्नामेंट का किया उद्घाटन

शबाना ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि उसके बहनोई इस्माइल जिला कारागार में बंद हैं और जेल में बंद बहनोई के दोस्त अरमान पुत्र दिलशाद निवासी ग्राम नोहरा थाना क्षेत्र दीदारगंज के कहने पर सभी उनको गांजा खरीद कर जेल में देने जा रही थीं। सभी महिलाओं के खिलाफ सिधारी थाने में एनडीपीएस एक्ट के तहत विधिक कार्रवाई की गई है। इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र लाल का कहना है कि मामले की गहनता से जांच की जा रही है। इसमें कौन-कौन लोग जुड़े हैं, उसका पता लगाया जा रहा है। जल्द ही और बड़ा खुलासा किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: दबंगों में होती है Brij Bhushan Sharan Singh की गिनती

Spread the news