Atique Ahmed: प्रयागराज के उमेश पाल हत्याकांड की साजिश रचने वाला माफिया अतीक अहमद (Atiq Ahmed) अब यूपी पुलिस की जद में आ गया है। गुजरात के साबरमती जेल (Sabarmati Jail) से रविवार को रवाना हुआ अतीक अहमद (Atiq Ahmed) का काफिला उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में प्रवेश कर गया है। अतीक अहमद की उत्तर प्रदेश में पांच साल बाद एंट्री हुई है। अतीक अहमद को गुजरात से उत्तर प्रदेश पहुंचने में यूपी पुलिस (UP Police) को चार राज्यों से गुजरना पड़ा है। हालांकि इस दौरान पुलिस का यह काफिला कई जगहों पर रोका गया।

अतीक अहमद को लेकर चल रहा यूपी पुलिस का यह काफिला गुजरात से देर रात राजस्थान में घूसा था। इसके बाद आज सुबह करीब सात बजे काफिले की मध्य प्रदेश में एंट्री हुई है। मध्य प्रदेश के शिवपुरी पहुंचने से करीब 30 किमी पहले काफिले को कुछ समय के लिए रोका गया था। इससे पहले भी रात में गाड़ियों में तेल लेने के लिए काफिले को पेट्रोल पंप पर रोका गया था। फिलहाल पुलिस का यह काफिला सोमवार की सुबह करीब नौ बजे मध्य प्रदेश से उत्तर प्रदेश की सीमा में प्रवेश कर गया है। अतीक को लेकर यूपी पुलिस का काफिला झांसी में एंट्री कर चुकी है।

इसे भी पढ़ें: अतीक के बचाव में उतरे अखिलेश, सता रहा सीएम योगी का यह डर

अतीक जून 2019 से साबरमती जेल में था बंद

बता दें कि माफिया अतीक अहमद गुजरात के साबरमती जेल में जून 2019 से बंद है। उसे 28 मार्च को अपहरण के मामले में प्रयागराज की एक अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा। इस मामले में अतीक अहमद मुख्य आरोपी है, जिसमें उसे सजा सुनाई जा सकती है। जानकारी के मुताबिक आतीक को लेकर आ रही यूपी पुलिस के काफिले के पीछे अतीक अहमद की बहन और वकील भी चल रहे हैं। अतीक की बहन ने मीडिया से एनकाउंटर किए जाने की आशंका जता चुकी हैं। जबकि पुलिस पूरी सुरक्षा बंदोबस्त के साथ उसे यूपी ला रही है। वहीं अपराधियों के हमदर्द सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी शनिवार को विकास दुबे की तरह अतीक अहमद की गाड़ी पलटने का अंदेशा जता चुके हैं। उन्होंने आरोप लगाते इतना तक कह दिया कि मुख्यमंत्री गाड़ी कहां पलटानी है, इसको लेकर पुलिस को बता चुके होंगे।

इसे भी पढ़ें: मंत्री सरकार के कामों की कर रहे थे तारीफ, सोते दिखे अधिकारी

Spread the news