शाहजहांपुर: मदरसा हमेशा से बदनाम रहा है। इसको बदनाम करने वाले कोई और नहीं इसी धर्म के लोग हैं, जो पाक और नापाक का ढोंग करके लोगों को गुमराह करते रहते हैं। मुस्लिमों के मुताबिक मदरसा मस्जिद की तरह पाक होता है, लेकिन जिस तरह से अवैध व संदिग्ध गतिविधियां यहां से संचालित होती हैं उसको देखकर ऐसा लगता है कि हर नापाक हरकत यहीं से संचालित होती है। पुलिस महकमे में रविार को उस समय हड़कंप मच गया, जब मुखबिर की ओर से सूचना मिली कि मौलाना मदरसे में भैंस काट रहे हैं। पुलिस ने बिना देर किए मदरसे में छापा मारा। वहां मौके से डेढ़ कुंटल मांस बरामद किया गया। मामले में चार लोगों को हिरासत में लिया गया है।

पशुओं के मांस की जांच के लिए पशु चिकित्सा विभाग की टीम बुलाई गई है। कोतवाली कांट के मोहल्ला नवीपुर स्थित मदरसा जिलानी के अंदर पशुओं को काटा जा रहा था। इसी दौरान मुखबिर ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी। कोतवाल मनोज कुमार त्यागी पुलिस बल के साथ मदरसा पहुंचे। मौके से उन्होंने मौलाना बशीरुद्दीन तथा उसके दामाद बाबर समेत चार लोगों को पशुओं को काटते हुए रंगे हाथ पकड़ लिया। इस काम में कुछ महिलाएं भी सहयोग कर रही थी।

इसे भी पढ़ें: महिला से मारपीट के आरोप में भाजपा नेता गिरफ्तार

पुलिस ने मांस की जांच के लिए मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. जयप्रकाश को बुलाया है। पुलिस ने मांस को कब्जे में ले लिया। पुलिस अधीक्षक एस आनंद ने बताया कि मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मांस की जांच कराई जा रही है। रिपोर्ट आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

इसे भी पढ़ें: युवक ने कमिश्नरी के सामने खुद को आग लगाई

Spread the news