नई दिल्ली: खालिस्तान समर्थक और ‘वारिस पंजाब दे’ के अध्यक्ष अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) को लेकर हर दिन एक एक नया खुलासा हो रहा है। गुरुवार को पता चला कि अमृतपाल (Amritpal Singh) 19 मार्च को पंजाब से हरियाणा चला गया था। यहां वह अपने साथी पापलप्रीत के साथ कुरुक्षेत्र में बलजीत कौर (Baljit Kaur) नाम की महिला के घर पर ठहरा था। पुलिस ने आज बलजीत कौर को गिरफ्तार कर लिया और पंजाब पुलिस के हवाले कर दिया है। अमृतपाल (Amritpal Singh) को शरण देने वाली बलजीत कौर (Baljit Kaur) का घर कुरुक्षेत्र जिल के शाहाबाद में सिद्धार्थ कॉलोनी में है। यहीं अमृतपाल अपने साथी पापलप्रीत के साथ रुका था।

कुरुक्षेत्र के एसपी सुरिंदर सिंह भोरिया के मुताबिक अमृतपाल और पापलप्रीत 19 और 20 मार्च को बलजीत कौर (Baljit Kaur) के घर में शरण ली थी। दोनों लुधियाना से शाहाबाद स्कूटी बाइक से पहुंचे थे। पुलिस बलजीत कौर से पूछताछ कर रही है।

कौन है बलजीत कौर (Baljit Kaur)

बताया जा रहा है कि बलजीत कौर पापलप्रीत सिंह को गत 2 वर्षों से जानती थी। पापलप्रीत कई बार बलजीत कौर के घर पर ठहर चुका है। पंजाब से भागने के बाद अमृतपाल (Amritpal Singh) और पापलप्रीत ने बलजीत कौर के घर में शरण ली थी। बलजीत कौर के भाई ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। पंजाब आईजीपी सुखचैन सिंह गिल ने बताया कि गुरपेज जो पुलिस की हिरासत में है, उसने उस महिला के बारे में भी बताया, उसने बताया कि अमृतपाल उसके पास शरण लेने जा सकता है।

इसे भी पढ़ें: उर्जा मंत्री की बड़ी कार्रवाई, 14 निदेशकों की नियुक्ति रद्द

अमृतपाल (Amritpal Singh) की तलाश में खाक छान रही पुलिस

पंजाब पुलिस ने अमृतपाल को लेकर जानकारी देते हुए बताया कि उसका पता लगाने के लिए हमारी कई टीमें लगी हुई हैं। पुलिस ने कई जगहों के सीसीटीवी फुटेज खंगाले हैं। सीसीटीवी फुटेज से मिल रही जानकारी के आधार पर पुलिस आगे बढ़ रही है। पता चला है कि सेखोवाल गांव में एक गुरुद्वारा है। यहां अमृतपाल ने बाइक बदली और उसके बाद नदी पार करने के लिए नाव की तलाश की। नाव न मिलने पर उसने नदी पार करने के लिए एक पुराने पुल का इस्तेमाल किया। बाद में उसने एक ऑटो किया। इसके बाद कुरुक्षेत्र में उसकी मूवमेंट के बारे में जानकारी मिली। बता दें कि पंजाब पुलिस ने 18 मार्च को खालिस्तानी समर्थकों और ‘वारिस पंजाब दे’ चीफ अमृतपाल सिंह के खिलाफ अभियान शुरू किया था। इस अभियान के तहत अब तक पंजाब पुलिस ने 207 लोगों को हिरासत में लिया है। इसमें से 30 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि 177 लोगों को प्रिवेंटिव डिटेंशन में रखा गया है।

इसे भी पढ़ें: अब दो मेगावाट प्रतिदिन बिजली उत्पादन करेगा जलकल विभाग

Spread the news