हर्षोल्लास के साथ मनायी गई स्वतंत्रता संग्राम सेनानी जंगबहादुर पटवा की जयंती

0
35
ang Bahadur Patwa

लखनऊ: देश की आजादी के 75वें स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। बीजेपी की तरफ से शहर से लेकर गांव तक अमृत महोत्सव के तहत कई कार्यक्रम भी किए जा रहे हैं। इसी क्रम में प्रदेश की राजधानी लखनऊ के आलमबाग क्षेत्र में स्थित कार्यालय पर अखिल भारतीय राष्ट्रीय पटवा वैश्य महासभा की तरफ से बड़े हर्षोल्लास के साथ देश की सुरक्षा में अग्रणी भूमिका निभाने वाले स्वतंत्रता संग्राम सेनानी जंग बहादुर पटवा का 116वां जन्मोत्सव मनाया गया।

इस दौरान मौजूद संगठन के सभी राष्ट्रीय व प्रदेश के पदाधिकारियों ने जंग बहादुर पटवा के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की।जयंती के अवसर पर कार्यक्रम में पहुंचे बतौर मुख्य अतिथि दयाशंकर पटवा ने कहा कि आज बड़े हर्ष का दिन है। पटवा समाज का एक बड़ा नाम जिन्होंने स्वतंत्रता संग्राम में अहम भूमिका निभाई है, ऐसे महान व्यक्तित्व की जयंती पटवा समाज के साथ-साथ पूरा देश मना रहा है। यह हमारे पटवा समाज के लिए बड़े गौरव का विषय है कि देश की आजादी में पटवा समाज ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया था, जिसका परिणाम है कि आज हम सभी स्वतंत्र हैं।

इसे भी पढ़ें: ग्रुप कैप्टन अभिनंदन का ‘वीर चक्र’ से अभिनंदन

स्वतंत्रता संग्राम सेनानी जंग बहादुर पटवा के साथ-साथ आज हम देश की आजादी में शामिल रहे सभी सेनानियों को श्रद्धा सुमन अर्पित करते हैं। उन्होंने कहा, हम एकजुट संगठित होकर समाज के हित के लिए कार्य करें, हमारा यही कार्य पटवा को सच्ची श्रद्धांजलि होगी। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित समाजसेवी उमाशंकर पटवा ने कहा कि सिर्फ हमें स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस पर ही स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को याद ही नहीं करना चाहिए, बल्कि राष्ट्र, स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों और देश के सैनिकों का हर वक्त दिल में सम्मान सहेजे रखना चाहिए। यही राष्ट्रीयता की परिभाषा है। स्वतंत्रा संग्राम सेनानी जंग बहादुर पटवा का राष्ट्र के प्रति योगदान सदैव स्मरणीय है।

राष्ट्रीय संगठन मंत्री राधेश्याम देववंशी पटवा ने कहा कि हम सभी को एकजुट होकर संगठन को मजबूत बनाना है और संगठित होकर राजनीतिक, सामाजिक और बौद्धिक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए, जिससे संगठन और समाज का विकास और विस्तार हो सके।संगठन के प्रदेश अध्यक्ष आलोक पटवा व प्रदेश महामंत्री दुर्गेश पटवा ने मौजूद लोगों को अंग वस्त्र व स्वतंत्रता संग्राम सेनानी जंग बहादुर पटवा का चित्र भेंट कर सम्मानित किया।

इस अवसर पर राष्ट्रीय मंत्री मदन पटवा, प्रदेश मंत्री जय नारायण पटवा, रामप्रसाद पटवा, प्रदेश मंत्री अखिलेश पटवा, आर्यन रामचंद्र पटवा, नीरज पटवा, मनोज पटवा, अनुज पटवा, राकेश कुमार पटवा, लक्ष्मीकांत पटवा, जयेस पटवा, रोहित पटवा, रतनलाल पटवा, अनिल पटवा, अजय पटवा, अमित, श्रीराम पटवा, चंद्रकांत, गोविंद, शुभाष, सुनील, संजय, आशीष, प्रहलाद, गोकरन, लल्लू, सुजीत सहित पटवा समाज के सैकड़ों लोग मौजूद रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे संगठन के प्रदेश अध्यक्ष आलोक पटवा ने सभी लोगों का आभार व्यक्त किया।

इसे भी पढ़ें: एमएलसी का स्वागत कर किया क्षेत्र का भ्रमण

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here