2017 के बाद से भाजपा ने दिलाई यूपी की असली पहचान: अमित शाह

0
79
Amit Shah visits Lucknow

प्रकाश सिंह

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव 2022 से पहले सियासी नब्ज टटोलने लखनऊ पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बीजेपी के चुनावी मिशन का आह्वान कर दिया। पार्टी कार्यालय में उन्होंने हिंदुत्व, राष्ट्रवाद और विकास के मुद्दे को उठाते हुए विपक्ष पर चौतरफा हमला बोलते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं से एकजुट होने की अपील की। उन्होंने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश महात्मा बुद्ध की कर्मभूमि है। भगवान शिव की काशी की धरती है। लेकिन 2017 से पहले किसी को इसका अहसास तक नहीं होता था। मुगलों के शासन काल से ऐसा ही माहौल बना रहा। वर्ष 2017 में प्रदेश में भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनने के बाद यूपी में इसकी पहचान हो पाई।

Amit Shah visits Lucknow

उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार ने उत्तर प्रदेश को देश के प्रमुख राज्यों की कतार में लाने का प्रयास किया है। उन्होंने परिवारवाद पर कटाक्ष करते हुए कहा कि भाजपा ने साबित किया कि सरकारें किसी परिवार के लिए नहीं बल्कि गरीब से गरीब व्यक्ति के कल्याण के लिए होती है। विपक्षी पार्टियों की तरफ से चुनावी मुद्दे गढ़े जाने पर उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि 5 सालों में जो लोग घर पहुंच गए थे वह अब नए कपड़े पहनकर दावा करने आ गए हैं कि हमारी सरकार बनेगी। उन्होंने अखिलेश यादव से सवाल दागते हुए कहा कि वह 5 सालों में विदेश कितने दिन रहे। यूपी में कोरोना आया, बाढ़ आई वह कहीं नजर आए। इन लोगों ने प्रदेश में शासन अपने और अपने परिवार के लिए किया।

Amit Shah visits Lucknow

परिवार से ऊपर उठे तो जाति पर आ गए

इन लोगों की सोच थोड़ी बड़ी हुई तो जाति पर आ गए। जबकि प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भाजपा की सरकार राज्य के दलित, महिला, पिछड़े और युवाओं समेत सभी के लिए चल रही है। उन्होंने भाजपा के चुनावी घोषणा पत्र का जिक्र करते हुए कहा कि भाजपा जनता की इच्छा से घोषणा पत्र तैयार करती है। प्रदेश की योगी सरकार अपने घोषणा पत्र को 90 प्रतिशत तक पूरा भी कर दिया है। इसके साथ ही मंच से उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरफ इशारा करते हुए कहा कि अभी दो महीने बचे हैं, इसे 100 प्रतिशत तक ले जाइए। बता दे कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भाजपा के सदस्यता अभियान की शुरुआत की, जो नवंबर से दिसंबर माह तक चलेगा।

इसे भी पढ़ें: ‘फैक्ट’ और ‘फेक’ के बीच लक्ष्मण रेखा की जरूरत: अनुराग

टिकट के दावेदारों ने दिखाया दम

Amit Shah visits Lucknow

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अपने लखनऊ दौरे के दौरान टिकट का लेकर मंथन कर सकते हैं। ऐसे में पार्टी से टिकट के दावेदार भी लखनऊ में जुटे हुए हैं। इनमें से गोंडा के करनैलगंज से विधानसभा चुनाव की तैयारी कर रहे अजय सिंह भी मौजूद रहे। अजय सिंह ने गोंडा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मेडिकल कॉलेज के उद्घाटन के दौरान जबरदस्त भीड़ जुटाकर यह साबित कर दिया है कि पार्टी प्रत्याशी के लिए वह सबसे उपयुक्त उम्मीदवार हैं। वहीं यह माना जा रहा है कि पार्टी में भी उनके नाम पर मंथन शुरू हो गया है।

इसे भी पढ़ें: महिलाओं को स्कॉर्पियो ने कुचला, 4 की मौत

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here