PM मोदी ने कमला हैरिस को दी बधाई, भारत आने का दिया न्योता

0
302
Narendra Modi & Kamala Harris

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समय विदेश दौरे पर अमेरिका में हैं। आज उनकी मुलाकात अमेरिका के उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुशी जाहिर करते हुए ट्वीट कर लिखा है कि अमेरिका के उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से मिलकर काफी खुशी हुई है। उन्होंने अपने पराक्रम से पूरी दुनिया को प्रेरित किया है। मुलाकात के दौरान हमने कई मुद्दों पर बात की है, जो भारत और अमेरिका के रिश्ते को और मजबूत करेंगे, जो साझा मूल्यों और सांस्कृतिक संबंधों पर आधारित है।

उप राष्ट्रपति कमला हैरिस ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी वाशिंगटन डीसी में आपका स्वागत करना मेरे लिए बड़े गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि इतिहास गवाह है कि हम दोनों देश जब भी एक दूसरे के साथ खड़े हुए हैं, दोनों देशों ने खुद को सुरक्षित, मजबूत और समृद्ध पाया है। कमला हैरिस ने कोरोना के खिलाफ भारत की जारी लड़ाई की प्रशांसा करते हुए कहा कि भारत वैक्सीनेशन के लिए दूसरे देशों के लिए महत्वपूर्ण स्रोत रहा है। एक बार फिर भारत वैक्सीन की शुरुआत करने वाला है, इसका मैं स्वागत करती हूं। भारत में रोजाना 1 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है, जो बहुत ही प्रभावशाली कदम है।

इसे भी पढ़ें: शेयर बाजार ने 60 हजार पार कर रचा इतिहास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना की दूसरी लहर के दौरान मदद के लिए अमेरिका को धन्यवाद कहा। साथ ही उन्होंने कहा कि मेरा और मेरे प्रतिनिधिमंडल की गर्मजोशी से स्वागत के लिए मैं आपका आभारी हूं। कुछ महीने पहले टेलीफोन से आपसे वार्ता करने का मौका मिला था। यह वह समय था जब भारत कोरोना की दूसरी लहर से काफी परेशान था। दोनों देशों की दोस्ती पर प्रधानमंत्री ने कहा कि विश्व की बड़ी और सबसे पुरानी डेमोक्रेसी के रूप में भारत और अमेरिका नेचुरल पार्टनर हैं। उन्होंने कहा कि हमारे मूल्यों में समानता है, हमारा तालमेल और सहयोग लगातार और मजबूत होता जा रहा है।

इसे भी पढ़ें: 29 लोगों ने किया गैंगरेप, वीडियो वायरल, 24 गिरफ्तार

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here