प्रतापगढ़: एलायंस क्लब इण्टर नेशनल के पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने मंगलवार को जनपद के पट्टी तहसील के शहीद स्थल रूरे पहुंचे, जहां पर क्लब के डायरेक्टर रोशन लाल उमरवैश्य के नेतृत्व में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत चलाए जा रहे हर घर तिरंगा अभियान को आगे बढ़ाते हुए सर्वप्रथम किसान आंदोलन के प्रेरणा स्रोत बाबा रामचंद्र सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उपास्थित जनों में तिरंगा का वितरण कर लोगों को घर -घर तिरंगा लगाने हेतु जागरूक किया गया।

इस मौके पर क्लब के डायरेक्टर रोशन लाल उमरवैश्य ने शहीद बाबा रामचंद्र सिंह, ठाकुर झिंगुरी सिंह व सहदेव सिंह सहित अन्य शहीदों को नमन करते हुए कहा कि बाबा राम चंद्र सिंह के कुशल नेतृत्व में चलें आंदोलन से ब्रिटिश हुकूमत बौखला गई थी। उन्होंने लोगों को एकत्रित करने के लिए सीताराम का नारा दिया था। इस दौरान क्लब के डायरेक्टर रोशन लाल उमरवैश्य ने सभी को घर घर तिरंगा लगाने का संकल्प दिलाया। इस मौके पर साहित्यकार प्रेम कुमार त्रिपाठी प्रेम ने शहीदों के जयकारे लगवाते हुए कहा कि बेल्हा वीर सपूतों का नाम सृष्टि के अनन्त काल तक स्वर्ण अक्षरों में अंकित रहेगा।

Door to Door Tricolor Campaign

कार्यक्रम में मौजूद श्रीनाथ मौर्य ने आजादी के अमृत महोत्सव पर विस्तृत चर्चा किया। इस मौके पर उपास्थित क्लब के सदस्यों व ग्रामीणों ने संयुक्त रूप से महात्मा गांधी एवं ककोरी काण्ड की 97वीं वर्षी पर पंडित विस्मिल, राजेंद्र लहडी, चन्द्र शेखर आजाद सहित अन्य क्रान्तिकारियों को याद करते हुए नमन किया। इसके उपरांत क्लब के सदस्यों ने डायरेक्टर रोशन लाल उमरवैश्य के अगुवाई में पृथ्वीगंज के साथ ही सराय दली, बेनीपुर पहुंच कर ग्रामीणों में तिरंगा वितरण कर उन्हें घर-घर में लगाने हेतु जागरुक किया। इस मौके पर विवेक यादव, शिवेश शुक्ल, वंश बहादुर सिंह, दिनेश प्रताप, फतेह बहादुर, राजन सिंह, आदित्य, रमेश, राजनाथ, अनूप सिंह, विवेक पांडेय सहित आदि ग्रामीण व क्लब के सदस्यगण शामिल रहे।

इसे भी पढ़ें: बवाल के बाद पुलिस की मौजूदी में निकला ताजिया

Spread the news