Allahabad University Entrance Exam: प्रवेश के लिए 16 शहरों के 48 केंद्रों पर होगी परीक्षा

0
130
Allahabad University

Allahabad University Entrance Exam: स्कूल-कॉलेजों में पढ़ाई के साथ-साथ प्रवेश प्रक्रिया अभी भी चल रही है। इलाहाबाद विश्वविद्यालय और उससे संबंद्ध कॉलेजों में नए सत्र में प्रवेश के लिए 18 से 30 अक्टूबर के बीच परीक्षाएं होनी हैं। प्रवेश प्रकोष्ठ के चेयरमैन प्रो. आशीष सक्सेना ने गुरुवार को परीक्षा केंद्रों की सूची को जारी कर दिया है। सूची के मुताबिक कॉलेजों में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा 16 शहरों के 48 केंद्रों पर संपन्न कराई जाएगी।

सबसे ज्यादा 14 सेंटर प्रयागराज में बनाए गए हैं। इसके अलावा वाराणसी में 8, आजमगढ़ में 1, गोरखपुर में 4, पटना में 6, कानपुर में 2, बरेली में 1, लखनऊ में 4, हैदराबाद में 1, तिरुअनंतपुरम में 1, बंगलुरु में 1, कोलकाता में 1, भोपाल में 1, जयपुर में 1 और दिल्ली में 1 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।

इसे भी पढ़ें:  वजन कम करने के साथ पाचन भी ठीक रखता है हींग 

प्रयागराज के इन कॉलेजों को बनाया सेंटर

प्रयागराज के नंद किशोर सिंह कंप्यूटर एकेडमी झूंसी, अजय ऑनलाइन एक्जाम सेंटर झूंसी, एआईआईटी एंड मैनेजमेंट कॉलेज झूंसी, विवेकानंद पब्लिक इंटर कॉलेज बम्हरौली, विनायक आईटी कॉलेज फाफामऊ, श्री विंध्यवासिनी एजुकेशन एंड वेलफेयर फाफामऊ, अभिजीत स्किल सेंटर झलवा, आरडी इंस्टीट्यूट नैनी, एमएम इंफोटेक नैनी, एक्सीलेंस इंफोटेक नैनी, न्यू विजन कंप्यूटर इंस्टीट्यूट नैनी, साईं इंस्टीट्यूट आफ आईटी मैनेजमेंट नैनी, इलाहाबाद इंफोटेक नैनी और इंस्टीट्यूट ऑफ कंप्यूटर साइस एंड डेवलपमेंट टैगोर टाउन को परीक्षा केंद्र बनाया गया है।

इसे भी पढ़ें: विजय यात्रा, दोनों दो रथ पर सवार

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here