समाज को एक सूत्र में पिरोया था महाराज अग्रसेन: जय नारायण

0
21
akhil bhartiya agrawal sammelan

प्रतापगढ़: अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन पूर्वी उत्तर प्रदेश के आयोजकत्व में नगर के तुलसी सदन हादीहाल में समाजवाद के प्रवर्तक युग पुरुष महाराजा अग्रसेन की जयंती जय नारायण अग्रवाल के संरक्षकत्व में हर्षोल्लास के साथ मनाई गई। कार्यक्रम का शुभारंभ महाराजा अग्रसेन की प्रतिमा के समक्ष पूजन अर्चन व दीप प्रज्वलित एवं पुष्पअर्पित कर किया गया।

akhil bhartiya agrawal sammelan

इस मौके पर समाज के लोगों ने समाजवाद के युग प्रवर्तक महाराज अग्रसेन महाराज के कृतित्व व्यक्तित्व प्रकाश डालते हुए महाराजा अग्रसेन के बताए रास्तों पर चलने का संकल्प लिया। इस मौके पर समाज के संरक्षक जय नारायण अग्रवाल ने उपास्थित जनों को संबोधित करते हुए कहा कि जिस प्रकार से महाराजा अग्रसेन ने एक रूपया व एक ईंट के सहयोग से पूरे अग्रवाल समाज को एक सूत्र में पिरोया था। हम सबको भी चाहिए कि हम समाज को नई दिशा देने के लिए एक दूसरे के काम आयें।

akhil bhartiya agrawal sammelan

इस मौके पर अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन पूर्वी उत्तर प्रदेश के प्रदेश उपाध्यक्ष सुनील गोयल ने कहा कि महाराजा अग्रसेन महादानी समाजवाद के प्रवर्तक, कर्मयोगी,लोकनायक व समाज सुधारक थे। हम सबको उनके आदर्श सिद्धांतों का अनुसरण करना चाहिए।इस मौके पर अशोक अग्रवाल ने कहा कि अग्रवाल शिरोमणि महाराजा अग्रसेन का स्मरण करना गंगा जी में स्नान करने के समान ही है। महिला मण्डल की नीतू राजेश अग्रवाल ने कहा कि महाराजा अग्रसेन समानता पर आधारित आर्थिक नीति को अपनाने वाले संसार के प्रथम सम्राट थे।

akhil bhartiya agrawal sammelan

कार्यक्रम में समाज के बच्चों द्वारा विविध कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए जिनमें डांस प्रतियोगिता में अंजलि, अंशिका, नव्या, अन्नया, अविका, श्रेया, राधिका व आर्य,अथर्व, वैशू,अर्चित, आर्यन एवं फैंसी ड्रेस कंपटीशन में श्रेया, मार्या, माही, स्मार्ट, वेंदांस ने जहां पर एक से बढ़कर एक कार्यक्रम प्रस्तुत किया वहीं बहू के डांस में सोनम, ज्योति, शिखा की प्रस्तुति सराहनीय रही। इस दौरान समाज की महिलाओं ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सेदारी निभाते हुए डांंडिया आदि कार्यक्रम की प्रस्तुतियां की।

इसे भी पढ़ें: राज्य कर्मचारियों ने मुख्यमंत्री को भेजा 4 सूत्रीय ज्ञापन

कार्यक्रम के दौरान समाज के वारिष्ठों व कार्यक्रम में भागेदारी निभाने वाले बच्चों को सम्मानित किया गया।अन्त में कार्यक्रम में आए हुए अतिथियों के प्रति आभार अशोक अग्रवाल ने प्रकट किया। इस मौके पर प्रमुख रूप से राजेश अग्रवाल, नितिन अग्रवाल,राजू अग्रवाल, विपिन अग्रवाल, कमलेश अग्रवाल, आशीष जैन, दीपक, रुपक, रेखा गोयल, अनुपमा अग्रवाल, सोनम अग्रवाल, सुधा अग्रवाल, मधु अग्रवाल,निधि अग्रवाल, अलका अग्रवाल व अमिता के साथ अग्रवाल समाज के आदि लोगों की मौजूदगी रही।

इसे भी पढ़ें: कार चालक ने ट्रैफिक सिपाही का किया अपहरण

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here