आगरा: उत्तर प्रदेश में रक्षक ही भक्षक बने हुए हैं। जिस उत्तर प्रदेश पुलिस पर महिला अपराधों को रोकने की जिम्मेदारी है, वहीं पुलिस महिलाओं के शोषण में लगी हुई है। आए दिन कही न कही से किसी पुलिस कर्मी पर दुष्कर्म के आरोप लगते रहते हैं। ताजा मामला आगरा से सामने आया है। यहां न्यू आगरा क्षेत्र की रहने वाली एक युवती ने पाही पर शादी का वादा कर शारीरिक शोषण करने के आरोप लगाए हैं। आरोपी सिपाही थाना न्यू आगरा में ही तैनात था। जिसका अब दूसरे जनपद में स्थानांतरण हो गया है। पीडिता की शिकायत पर सुनावाई न होने पर वह सोमवार को पुलिस आयुक्त डॉ. प्रीतिंदर सिंह के समक्ष पेश हुई। पुलिस आयुक्त ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

पीड़िता ने शिकायत में आरोप लगाया है कि सिपाही ने शादी का वादा करके उसके करीब आया था। इसके बाद उसने कई बार उसका शारीरिक शोषण किया। अब वह उससे शादी करने से इनकार कर रहा है। पीड़िता का आरोप है अब वह दूसरी युवती से शादी करना चाहता है। इसलिए उसने न्यू आगरा थाने से अपना स्थानांतरण करा लिया। इसकी जानकारी होने पर पीड़िता ने सितंबर में थाना हरीपर्वत में सिपाही के खिलाफ शिकायत की। लेकिन, मामला थाना न्यू आगरा का बताकर वहां पर शिकायत करने की बात कहकर टाल दिया गया।

सिपाही ने मिटाए सबूत

पीड़िता का कहना है कि आरोपी सिपाही उस समय वहीं तैनात था इसलिए वह थाने नहीं गई। डाक के जरिए उसने अधिकारियों को शिकायती पत्र भेजा। मगर, कहीं से कोई सुनवाई नहीं हुई। युवती का यह भी आरोप है कि उसके मोबाइल पर सिपाही से बातचीत की ऑडियो सहित अन्य साक्ष्य थे। लेकिन, आरोपी सिपाही मिलने के बहाने एक दिन उसके पास आया और सबूत मिटाने की नियत से उसका मोबाइल जमीन पर पटक कर तोड़ दिया।

इसे भी पढ़ें: ऋषभ पंत को छू कर निकल गई मौत, जानें कैसे हुआ हादसा

हालांकि युवती की शिकायत के आधार पर पुलिस आयुक्त ने थाना न्यू आगरा के प्रभारी निरीक्षक को जांच के आदेश दिए हैं। जांच के आधार पर आरोपी सिपाही के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इस संदर्भ में थाना न्यू आगरा के प्रभारी निरीक्षक विजय विक्रम सिंह का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। आरोपी सिपाही का स्थानांतरण हाथरस हो गया है। बीते दिनों वह रिलीव कराकर चला गया। साक्ष्य संकलन किए जा रहे, जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी।

इसे भी पढ़ें: पीएम मोदी ने भाई के साथ मिलकर दी मां को मुखाग्नि

Spread the news